गोरखपुर हादसे में मृत बच्चों के परिवार वालों से मिले राहुल गांधी

गोरखपुर हादसे में मृत बच्चों के परिवार वालों से मिले राहुल गांधी

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-19 05:23 GMT
गोरखपुर हादसे में मृत बच्चों के परिवार वालों से मिले राहुल गांधी

डिजिटल डेस्क,गोरखपुर। यूपी के गोरखपुर में बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में पिछले हफ्ते हुई बच्चों की मौत के बाद आज यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दोनों ही गोरखपुर पहुंचे। राहुल गांधी ने अस्पताल में हुए हादसे में मृत बच्चों के परिवार वालों से मुलाकात की। राहुल बगागड़ा गांव पहुंचे और पीड़ित परिवारों से भेंट की। इसके अलावा वो गोरखपुर के बांसगांव तहसील के मलाव गांव भी गए। वहीं, सीएम आदित्यनाथ ने गोरखपुर में "स्वच्छ उत्तर प्रदेश, स्वस्थ उत्तर प्रदेश अभियान" का शुभारंभ किया। आदित्यनाथ ने राहुल के दौर पर तंज कसते हुए कहा कि गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट ना समझें।

गंदगी है इंसेफेलाइटिस का बड़ा कारण
योगी अदित्यनाथ ने शनिवार से गोरखपुर में स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। गोरखपुर के अंधियारी बाग मोहल्ले से योगी अदित्यनाथ ने स्वच्छता अभियान शुरू किया। योगी ने मोहल्ले के दलित बस्ती में झाडू भी लगाई। इसी के ही साथ गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इंसेफेलाइटिस से पीड़ित बच्चों की मौत पर कहा कि जापानी बुखार गंदगी की वजह से होता है। प्रदूषित पानी भी बड़ी वजह है। बच्चों की मौत के लिए योगी ने पुरानी सरकारों को दोषी ठहराया। अखिलेश और राहुल पर हमला करते हुए योगी ने कहा कि शहजादे और युवराज का यूपी पर ध्यान नहीं जाता, तभी तो इस बीमारी के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाये गये। योगी ने कहा कि हम पूर्वी यूपी को इंसेफेलाइटिस से मुक्त कर के रहेंगे।

गोरखपुर कोई पिकनिक स्पॉट नहीं
राहुल गांधी के गोरखपुर दौरे पर सीएम ने कहा कि गोरखपुर कोई पिकनिक स्पॉट नहीं। दिल्ली में बैठा कोई युवराज और लखनऊ में बैठा कोई शहजादा लोगों के इस दर्द को नहीं समझ सकता है। हम अपने पूर्वी उत्तर प्रदेश को पिकनिक स्पॉट बनाने की इजाजत नहीं दे सकते, स्वच्छ और सुंदर यूपी बनाने की जरूरत है। 10-15 साल मे पिछली सरकार ने भ्रष्टाचार को पूरे यूपी की हवाओं में फैला दिया है। 

Similar News