योगी अफसरों से बोले-होली आती एक बार, जुमा आता 52 बार 

योगी अफसरों से बोले-होली आती एक बार, जुमा आता 52 बार 

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-05 14:06 GMT
योगी अफसरों से बोले-होली आती एक बार, जुमा आता 52 बार 

डिजिटल डेस्क, इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और BJP के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर हिंदुत्व की ओर अपने झुकाव की एक झलक जनता के सामने पेश की है। CM आदित्यनाथ ने इलाहाबाद के फूलपुर में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करने के दौरान होली और जुमा की नमाज एक साथ टकराने का जिक्र किया है। जिसके बाद होली के मौके पर जुमे की नमाज का वक्त बदलने का श्रेय अपनी सरकार को दिया और जमकर अपनी सरकार की तारीफों के पुल बांधे। हालांकि उसके बाद उन्होंने कहा कि होली के मौके पर जुमे की नमाज का वक्त बदलकर मुस्लिम धर्मगुरुओं ने अच्छी पहल की है। इसके लिए उनका आभार है। उन्होंने कहा कि यह सुशासन का ही उदहारण है कि आपसी सहयोग से होली और जुमा एक ही दिन में सकुशल संपन्न हो गए। 

दो घंटे आगे बढ़वाया जुमे की नमाज का वक्त 
CM योगी ने दोनों ही सभाओं में होली के त्यौहार और जुमे की नमाज की आपस में तुलना करते हुए कहा कि होली का महत्व जुमे से इसलिए ज्यादा है क्योंकि होली साल में एक बार मनाई जाती है तो वहीं दूसरी तरफ जुमा साल में 52 बार आता है। अपने भाषण के दौरान कई बार उन्होंने इस बात का भी श्रेय लेने का प्रयास किया कि उनके दबाव के वजह से इस बार होली के दिन रंग खेलने का समय कम नहीं किया गया। जिसके कारण जुमे की नमाज के वक्त को दो घंटे के लिए आगे बढ़ाना पड़ गया। बता दें कि इस साल होली और जुमा एक ही दिन पड़ गया था जिसके कारण प्रदेश का ज्यादातर जिला प्रशासन अधिकारी 11 बजे तक ही होली खेलने की इजाजत दे रहा था। जिसे CM योगी का आदेश आने के बाद बदला गया था। 

सपा पर भी साधा निशाना, बताया दंगाइयों का संरक्षक 
वहीं CM योगी ने सपा पर निशाना साधते हुए PM मोदी की बात को दुहराते हुए कहा कि, "उगते सूर्य का रंग केसरिया होता है और अस्त होते सूर्य का रंग लाल। सपा की टोपी का रंग लाल है और अब उसके डूबने का वक्त आ गया है। उन्होंने कहा कि UP में सपा सरकार के दौरान हर हफ्ते दंगे होते थे, लेकिन अब भाजपा सरकार के सत्ता में आने से दंगे होने बंद हो गए हैं। प्रदेश के लोग शांति और सद्भाव के साथ अपनी जिंदगी जी रहे हैं। उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि सपा के शासन के दौरान दंगाइयों को संरक्षण दिया जाता था, लेकिन भजपा सरकार के 11 महीने के कार्यकाल के दौरान एक भी दंगा नहीं हुआ है। 

Similar News