Coronavirus in MP: लॉकडाउन में लगातार ड्यूटी से तनाव आए कॉन्स्टेबल ने खुद को गोली मारी, मप्र में 53 मौतें, 741 संक्रमित

Coronavirus in MP: लॉकडाउन में लगातार ड्यूटी से तनाव आए कॉन्स्टेबल ने खुद को गोली मारी, मप्र में 53 मौतें, 741 संक्रमित

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-14 22:05 GMT
Coronavirus in MP: लॉकडाउन में लगातार ड्यूटी से तनाव आए कॉन्स्टेबल ने खुद को गोली मारी, मप्र में 53 मौतें, 741 संक्रमित

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भोपाल में लॉकडाउन में लगातार ड्यूटी करने से तनाव में आकर एक पुलिस कॉन्स्टेबल ने खुद को गोली मार ली। फिलहाल वह अस्पताल में भर्ती है। बता दें कि कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होते देख पीएम मोदी ने मंगलवार सुबह लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ने की घोषणा की थी। मध्यप्रदेश में लॉकडाउन बढ़ने के संकेत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक दिन पहले ही दे चुके थे। मध्यप्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान 126 संक्रमित मरीज बढ़े हैं। यह पॉजिटिव जांच के लिए भेजे गए 1171 नमूनों में से मिले। इसके साथ ही मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 741 हो गई है और मौत का आंकड़ा 53 तक पहुंच चुका है। 

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार भोपाल के रातीबड़ पुलिस स्टेशन में तैनात कॉन्स्टेबल चेतन सिंह ठाकुर ने नीलबड़ चौराहे पर ड्यूटी के दौरान ही सरकारी पिस्टल से पहले हवा में फायर किया, फिर अपने कंधे में गोली मार ली। कॉन्स्टेबल का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वह जमीन पर बैठा है और किसी से फोन पर बात कर रहा है। कॉन्स्टेबल को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। 

हालत सुधरने पर बात करेंगे: भोपाल IG 
भोपाल IG उपेंद्र जैन ने बताया कि भोपाल के रातीबड़ पुलिस स्टेशन में तैनात एक पुलिस जवान ने आज अपने ही कंधे में गोली मार ली। वह मानसिक तनाव में था। उसका ऑपरेशन जारी है और वो खतरे से बाहर है। उनकी हालत सुधरने पर हम उनसे बात करेंगे। 

इंदौर में सबसे ज्यादा 411 कोरोना संक्रमित
स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, मंगलवार शाम तक राज्य में मरीजों की संख्या 741 हो गई थी। इसमें इंदौर में 411, भोपाल में 158, जबलपुर में 12, ग्वालियर छह, उज्जैन में 26, मुरैना में 14, खरगोन में 17, बड़वानी में 17, छिंदवाड़ा में चार, विदिशा में 13, होशंगाबाद में 15, खंडवा में 15, देवास मेंसात, शाजापुर व रायसेन में चार-चार, श्योपुर में तीन, शिवपुरी, मंदसौर, रतलाम व सतना में दो-दो और बैतूल, सागर, टीकमगढ़ व अन्य राज्यों से आए एक-एक मरीज के नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं।

राज्य में अब तक 53 लोगों की जान गई
स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, मौत का आंकड़ा 53 हो गया है। अब तक इंदौर में 37, उज्जैन में 6, भापोल में 5, खरगोन में 3 और देवास व छिंदवाड़ा में 1-1 मौत हुई है। वहीं अब तक 64 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा इंदौर से 39 हैं।

मप्र में 3 मई तक सिनेमाघर और 20 अप्रैल तक मदिरा-भांग की दुकानें बंद 
कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मध्यप्रदेश के सिनेमाघर 3 मई तक बंद रहेंगे। यह निर्णय लॉकडाउन की अवधि तीन मई तक बढ़ाए जाने के बाद लिया गया है। वहीं मदिरा व भांग की दुकानें 20 अप्रैल तक बंद रहेंगी। आधिकारिक तौर पर मंगलवार को दी गई जानकारी में बताया गया है कि राज्य शासन ने प्रदेश में कोविड-19 के संक्रमण को ध्यान रखते हुए मध्यप्रदेश सिनेमा अधिनियम के तहत लॉकडाउन की अवधि में 3 मई तक सभी सिनेमाघर बंद रखे जाने का निर्णय लिया है। पूर्व में सिनेमाघरों को 14 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया गया था। इसी तरह प्रदेश में संचालित सभी मदिरा-भांग की दुकानें 20 अप्रैल तक बंद रखे जाने का निर्णय लिया गया है। राज्य शासन ने प्रदेश में कोविड-19 के संक्रमण को ध्यान रखते हुए राष्ट्रीय विपदा कोरोना वायरस के विस्तार पर नियंत्रण एवं बचाव के तहत ये कदम उठाए हैं।

मप्र में 3 मई तक लागू रहेगा लॉक डाउन: शिवराज
मुख्यमंत्री चौहान ने प्रधानमंत्री मोदी के संदेश के बाद कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने आज फिर देश का मार्गदर्शन किया है। कोवड-19 को परास्त करने के लिए उन्होंने जो रास्ता दिखाया है, हम उस पर चलेंगे। तीन मई तक मध्यप्रदेश में भी लॉक डाउन रहेगा। माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में इस महामारी से युद्घ जीतेंगे।

ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री ने 25 मार्च को 21 दिन का देशव्यापी लॉक डाउन का ऐलान किया था। उसकी अवधि मंगलवार को समाप्त हो रही थी। लॉक डाउन को अब तीन मई तक के लिए बढ़ाया गया है।

Tags:    

Similar News