बिहार में सीआरपीएफ ने नक्सलियों के भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए

हथियार, विस्फोटक और गोला बारूद बरामद बिहार में सीआरपीएफ ने नक्सलियों के भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए

IANS News
Update: 2023-01-23 18:00 GMT
बिहार में सीआरपीएफ ने नक्सलियों के भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए
हाईलाइट
  • सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को नक्सलियों के खिलाफ अभियान में बड़ी सफलता हाथ लगी है। जवानों ने एक विशेष ऑपरेशन को अंजाम देते हुए बिहार के औरंगाबाद के जंगलों से नक्सलियों के भारी मात्रा में हथियार, विस्फोटक और गोला बारूद बरामद किए हैं। सीआरपीएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

सीआरपीएफ के प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार को एक विश्वसनीय खुफिया इनपुट के आधार पर सीआरपीएफ और बिहार पुलिस की संयुक्त टीमों द्वारा औरंगाबाद के मदनपुर के वन क्षेत्र में एक खोज ऑपरेशन शुरू किया गया। जवानों ने ऑपरेशन के दौरान सावधानीपूर्वक संदिग्ध क्षेत्र की स्कैनिंग की। इस छानबीन के दौरान क्षेत्र में कई स्थानों पर छिपे हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों का जखीरा मिला।

सीआरपीएफ ने बताया कि बरामद किए गए सामान में एक मैगजीन के साथ 315 बोर की राइफल, विभिन्न बोर के 3583 राउंड गोलियां, 4 आईईडी, एक यूबीजीएल माउंट, 2 वायरलेस सेट, एक इंटरसेप्टर, 6 डेटोनेटर, आईईडी के लिए 24 पुल और प्रेशर मैकेनिज्म, 10-15 मीटर कॉर्डटेक्स वायर और 8 मोबाइल शामिल हैं। इसके अलावा नक्सल साहित्य और अन्य सामान भी बरामद किया गया।

एक अधिकारी ने बताया कि ये सभी सामान नक्सलियों द्वारा छुपाकर रखा गया था। वहीं ऑपरेशन के समापन से पहले सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सैनिकों द्वारा बरामद किए गए सभी विस्फोटक और आईईडी को नष्ट कर दिया गया है। इसके पहले भी सीआरपीएफ ने इस इलाके से बड़ी संख्या में हथियार और गोला बारूद बरामद किए हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News