दिल्ली की अदालत ने एक मामले में पेश नहीं होने पर आईओ को फटकार लगाई

नई दिल्ली दिल्ली की अदालत ने एक मामले में पेश नहीं होने पर आईओ को फटकार लगाई

IANS News
Update: 2022-06-08 18:30 GMT
दिल्ली की अदालत ने एक मामले में पेश नहीं होने पर आईओ को फटकार लगाई
हाईलाइट
  • अदालत किसी व्यक्ति की सनक और पसंद पर काम नहीं कर सकती

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने 15 साल पुराने एक मामले में बार-बार अनुरोध करने और अदालत में पेश न होने का बहाना बनाने वाले एक जांच अधिकारी पर कड़ी फटकार लगाते हुए बुधवार को कहा कि यह एक मजाक प्रतीत होता है। कानून की प्रक्रिया और अदालत किसी व्यक्ति की सनक और पसंद पर काम नहीं कर सकती।

विशेष न्यायाधीश बलवंत राय बंसल ने कहा कि रिकॉर्ड से पता चलता है कि 2007 के मामले में केवल जांच अधिकारी शहनाज खान, जो मामले की एक स्टार गवाह भी है, से अभियोजन पक्ष द्वारा पूछताछ की जानी बाकी है और उसके उपस्थित न होने के कारण मामला नहीं है आगे बढ़ रहा है।

सुनवाई के दौरान अदालत ने पाया कि अभियोजन पक्ष की गवाह को व्हाट्सएप के माध्यम से सूचित किया गया था, लेकिन वह मौजूद नहीं है। लोक अभियोजक ने प्रस्तुत किया कि उसे अधिकारी से दिसंबर में एक तारीख देने का अनुरोध मिला है, क्योंकि वह दुबई में है और वह उससे पहले नहीं आ सकती है।

अदालत ने यह भी देखा कि यह मामला अंतिम निपटान के कगार पर है, क्योंकि केवल जांच अधिकारी से पूछताछ की जानी बाकी है। इस मामले में दोनों आरोपियों की उम्र करीब 65-66 साल है और उनके वकील ने दलील दी कि गवाह के पेश न होने और मामले को घसीटने के कारण उन्हें हर तारीख पर परेशान किया जा रहा है। अदालत ने टिप्पणी की, ऐसा प्रतीत होता है कि सीबीआई भी गवाह को अदालत में पेश करने के लिए उतनी गंभीर नहीं है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News