कुमार विश्वास को एक और झटका, केजरीवाल सरकार ने कवि सम्मेलन में नहीं दिया न्योता

कुमार विश्वास को एक और झटका, केजरीवाल सरकार ने कवि सम्मेलन में नहीं दिया न्योता

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-10 14:27 GMT
कुमार विश्वास को एक और झटका, केजरीवाल सरकार ने कवि सम्मेलन में नहीं दिया न्योता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी में अंदरूनी कलह धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। AAP नेता कुमार विश्वास को राज्यसभा न भेजना और फिर पार्टी हाईकमान और उनके बीच चले आरोप-प्रत्यारोप के बाद एक नया विवाद सामने आया है। ताजा मामला यह है कि केजरीवाल सरकार ने इस बार दिल्ली में हो रहे राष्ट्रीय कवि सम्मेलन में कुमार विश्वास को न्योता नहीं भेजा है।

बताया जा रहा है कि कुमार विश्वास इससे बेहद खफा हैं। हालांकि उन्होंने अब तक इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। आम आदमी पार्टी की ओर से भी इस मामले में अब तक स्पष्ट जवाब नहीं मिला है। हालांकि इस बारे में पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि आजकल कुमार विश्वास टीवी पर घंटों लंबे इंटरव्यू दे रहे हैं, लोग उन्हें वहीं सुन सकते हैं। बाद में उन्होंने सफाई दी कि कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी की संसदीय समिति के सदस्य हैं और उन्हें आमंत्रित न करके उनके कद को छोटा करने का पार्टी का कोई इरादा नहीं है।

बता दें कि केजरीवाल सरकार पिछले तीन साल से राष्ट्रीय कवि सम्मेलन का आयोजन कर रही है। दिल्ली सरकार के कला संस्कृत‌ि विभाग द्वारा आयोजित यह आयोजन 10 जनवरी यानी कि आज दिल्ली के लाल किले में शुरु हो गया है। पिछले कार्यक्रमों में तो कवि कुमार विश्वास नजर आए थे लेकिन इस बार वे नजरअंदाज कर दिए गए।

गौरतलब है कि कुमार विश्‍वास राज्‍य सभा के लिए पार्टी द्वारा सुशील गुप्‍ता और एनडी गुप्‍ता को टिकट दिए जाने से नाराज चल रहे हैं। वे खुद राज्यसभा जाना चाहते थे लेकिन हाईकमान ने उन्हें राज्यसभा का टिकट नहीं दिया। इसके बाद विश्वास ने इसे अपनी ‘शहादत’ बताते हुए कहा था क‍ि ‘मुझे सच बोलने की सजा मिली है।" इस मामले में AAP मंत्री गोपाल राय ने भी कुमार विश्वास पर पार्टी तोड़ने और केजरीवाल सरकार को गिराने के षड़यंत्र में शामिल होने के आरोप लगाया था।

Similar News