CS से मारपीट मामले में केजरीवाल से पूछताछ करेगी द‍िल्‍ली पुल‍िस

CS से मारपीट मामले में केजरीवाल से पूछताछ करेगी द‍िल्‍ली पुल‍िस

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-16 09:50 GMT
CS से मारपीट मामले में केजरीवाल से पूछताछ करेगी द‍िल्‍ली पुल‍िस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ कथित तौर पर मारपीट मामले में दिल्‍ली पुलिस सीएम केजरीवाल से पूछताछ कर सकती है। दिल्‍ली पुलिस की ओर से मुख्‍यमंत्री को पूछताछ के लिए नोटिस भेज दिया गया है। सीएम के घर या दफ्तर पर ही दिल्ली पुलिस उनसे पूछताछ करेगी। उन्‍होंने कहा कि शुक्रवार को मुख्‍यमंत्री जहां भी होंगे वहां पर पूछताछ की जा सकती है।

 

नार्थ जिला दिल्‍ली पुलिस के एडिशनल डीसीपी हरेंद्र सिंह के मुताबिक दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए नोटिस भेज दिया गया है। शुक्रवार को इस मामले को देख रही दिल्‍ली पुलिस की टीम सीएम से पूछताछ कर सकती है।

 


गौरतलब है कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने पिछले महीने आरोप लगाया था कि सीएम केजरीवाल के आवास पर उन्हें मीटिंग के लिए बुलाया गया था। इस दौरान आम आदमी पार्टी के विधायकों ने उन पर सरकारी विज्ञापन रिलीज करने का दबाव बनाया। इनकार करने पर उनके साथ बदसलूकी की गई, उनके साथ मारपीट की गई। मुख्य सचिव ने दिल्ली पुलिस में इसकी शिकायत दी। आरोप है कि अंशु प्रकाश की पिटाई का मामला मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास में हुआ था, ऐसे में उनसे पूछताछ किया जाना तय था। उधर, जानकारों का कहना है कि पुलिस इस केस में प्रमुख अभियुक्‍त के साथ-साथ कई सहअभियुक्‍त भी बना सकती है।

 

सलाहाकार वीके जैन की कोर्ट में हो चुकी गवाही

 

सीएम केजरीवाल के सलाहाकार वीके जैन की कोर्ट में गवाही के बाद ही यह तय हो गया था कि जांच की आंच मुख्‍यमंत्री तक पहुंचना तय है। अब पुलिस केजरीवाल के सलाहाकार बीके जैन के बयान को आधार बनाकर उनसे सवाल-जवाब करेगी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अगर यह घटना पूर्व नियोजित नहीं थी तो रात में सीएम आवास पर मुख्‍य सचिव को बुलाने के क्‍या जरूरत थी। इस मामले में सीएम ने हस्‍तक्षेप क्‍यों नहीं किया? केजरीवाल से पूछताछ का यह आधार बड़ा और महत्वपूर्ण है।

 
 
आरोप है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास में लगे सभी 14 सीसीटीवी कैमरे को समय से 40 मिनट 42 सेकेंड पीछे कर दिया गया था। एडिशनल डीसीपी उत्तरी जिला हरेंद्र कुमार का कहना है कि उन्हें शक है कि कैमरे के डीवीआर में छेड़छाड़ की गई है।

 

 

Similar News