दिल्ली में छाया घना कोहरा, कड़ाके की ठंड जारी

मौसम की मार दिल्ली में छाया घना कोहरा, कड़ाके की ठंड जारी

IANS News
Update: 2022-01-24 08:01 GMT
दिल्ली में छाया घना कोहरा, कड़ाके की ठंड जारी
हाईलाइट
  • दिल्ली में छाया घना कोहरा
  • कड़ाके की ठंड जारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कड़ाके की ठंड जारी रहने के बीच सोमवार को शहर में घना कोहरा छाया हुआ है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, सुबह 8.30 बजे न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जिसमें सापेक्ष आद्र्रता (रिलेटिव ह्म्युडिटी) 95 प्रतिशत दर्ज की गई है। अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। हवा नहीं चलने के कारण मौसम शांत है।

शहर में सुबह 7.13 बजे सूर्योदय हुआ और शाम 5.55 बजे सूरज डूबने की संभावना है। पिछले 24 घंटों में अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम 14.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सोमवार की सुबह घने कोहरे के कारण शहर में कई स्थानों पर यातायात घोंघे की गति से चल रहा था। इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में लोग प्रदूषित हवा में सांस ले रहे हैं, क्योंकि दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) पीएम10 के लिए 148 और पीएम2.5 के लिए 96 दर्ज किया गया।

चूंकि पीएम10 उच्च स्तर पर है, इसलिए सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) ने एक स्वास्थ्य सलाह जारी की है जिसमें कहा गया कि लोगों को लंबे समय तक या भारी परिश्रम और भारी बाहरी काम को कम करने पर विचार करना चाहिए। इसमें कहा गया कि आम जनता के लिए वायु की गुणवत्ता स्वीकार्य है लेकिन लोगों के लिए स्वास्थ्य चिंता का विषय है। पीएम2.5 का स्तर खराब श्रेणी में दर्ज किया गया।

 

आईएएनएस

Tags:    

Similar News