मध्यप्रदेश के भोपाल में पीपुल्स ग्रुप के ठिकानों पर पड़ी ईडी की रेड

ईडी रेड मध्यप्रदेश के भोपाल में पीपुल्स ग्रुप के ठिकानों पर पड़ी ईडी की रेड

ANAND VANI
Update: 2022-05-26 05:26 GMT
मध्यप्रदेश के भोपाल में पीपुल्स ग्रुप के ठिकानों पर पड़ी ईडी की रेड
हाईलाइट
  • पीपुल्स ठिकानों पर सर्चिंग

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सुबह से ही प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने भोपाल में  पीपुल्स समूह के कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कार्रवाई की है। जानकारी के मुताबिक पचास से अधिक गाड़ियों में भरकर आई ईडी की टीम ने पीपुल्स ग्रुप के शहर भर में स्थित पांच मुख्य जगहों पर  रेड मारी है। जिनमें पीपुल्स समाचार (न्यूज पेपर) के दफ्तर, कॉलेज और ग्रुप के अन्य ठिकानों पर सर्चिंग चल रही है। शुरुआती जानकारी में पता चला है कि जांच टीम विदेशी फंडिंग के आरोप में दस्तावेज खंगाल रही है।

करीब 11 साल पहले  पीपुल्स ग्रुप पर करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी का आरोप भी लग चुका है। इसके अलावा पीपुल्स ग्रुप का नाम व्यापमं घोटाले से भी जुड़ चुका है। मेडिकल और मीडिया के एक बड़े  ग्रुप के रूप में पहचान रखने वाले  पीपुल्स एक बहुत बड़ा करोबारी समूह है, मेडिकल क्षेत्र में  इस ग्रुप के   तीन मेडिकल कॉलेज हैं। जिनके नाम  पीपुल्स मेडीकल कॉलेज, पीपुल्स डेंटल कॉलेज, पीपुल्स कॉलेज ऑफ नर्सिग एवं पैरामेडिकल कॉलेज हैं।  पीपुल्स समाचार पत्र भोपाल, इंदौर के अलावा मुंबई-दिल्ली और अन्य कई शहरों से प्रकाशित होकर  मीडिया के क्षेत्र में भी अपनी सेवाएं देता है।

ईडी की टीम  पीपुल्स समाचार ऑफिस  के साथ  कालेज के साथ-साथ अन्य ठिकानों पर सर्चिंग कर रही है। जहां जांच चल रही है वहां काफी संख्या में पुलिस फॉर्स तैनात है।  खबरों के मुताबिक ईडी की एक टीम पीपुल्स समाचार  के मालवीय नगर स्थिति  दफ्तर पहुंची जबकि  दूसरी टीम पीपुल्स कॉलेज और तीसरी टीम  पीपुल्स अस्पताल पर छापे मारने पहुंची। इसके अतिरिक्त जांच एजेंसी दो अन्य टीमें  समूह  के अन्य ठिकानों पर छानबीन करनी पहुंची।

 

Tags:    

Similar News