सिक्किम एमसीएक्स धोखाधड़ी मामले में ईडी ने आठ जगहों पर छापेमारी की

ईडी की छापेमारी सिक्किम एमसीएक्स धोखाधड़ी मामले में ईडी ने आठ जगहों पर छापेमारी की

IANS News
Update: 2022-07-13 14:00 GMT
सिक्किम एमसीएक्स धोखाधड़ी मामले में ईडी ने आठ जगहों पर छापेमारी की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को कहा कि उन्होंने सिक्किम एमसीएक्स धोखाधड़ी मामले में सिक्किम, कोलकाता, दिल्ली और मुंबई में आठ स्थानों पर तलाशी ली है। स्थानों में सिक्किम में एलएलपी के विभिन्न परिसर शामिल हैं, जिन्हें कोलकाता और दिल्ली में एमसीएक्स और एनएसई में ट्रेडिंग करने वाले ब्रोकरों द्वारा नियंत्रित किया जाता था।

ईडी के अधिकारी ने कहा कि दलालों के बैंक खातों से कुल 4.65 करोड़ रुपये जमा किए गए थे, जो ऐसे दलालों द्वारा अवैध रूप से स्टांप शुल्क छूट का लाभ उठाकर अनुचित लाभ के अनुरूप थे। ईडी अधिकारी ने कहा, दिल्ली और मुंबई में विभिन्न स्टॉकब्रोकरों के परिसरों की भी तलाशी ली गई, जहां सिक्किम के कई फर्जी व्यापारी पंजीकृत थे। ऐसे व्यापारियों से संबंधित सबूत मिले।

ईडी ने 17 मई, 2022 को सिक्किम विजिलेंस पुलिस स्टेशन द्वारा अज्ञात व्यक्तियों और कंपनियों के खिलाफ गंगटोक, सिक्किम के एक निवासी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर दर्ज प्राथमिकी के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग जांच शुरू की।मामले में आगे की जांच जारी है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News