मतदान वाले राज्यों में कोविड से बने हालात की समीक्षा की

चुनाव आयोग मतदान वाले राज्यों में कोविड से बने हालात की समीक्षा की

IANS News
Update: 2022-01-06 13:00 GMT
मतदान वाले राज्यों में कोविड से बने हालात की समीक्षा की
हाईलाइट
  • चुनाव आयोग ने मतदान वाले राज्यों में कोविड से बने हालात की समीक्षा की

डिजिटल डेस्क नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया और आईसीएमआर प्रमुख डॉ. बलराम भार्गव के साथ चुनाव वाले पांच राज्यों में कोविड के कारण बने हालात की समीक्षा की।

इस साल पांच राज्यों- उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होना है।

एक सूत्र के अनुसार, स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चुनाव आयोग के शीर्ष अधिकारियों को देशभर में कोविड के मामलों में अभूतपूर्व वृद्धि को देखते हुए वर्चुअल रैलियों पर प्रमुख रूप से ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी है और टीकाकरण प्रक्रिया को तेज करने की जरूरत पर भी जोर दिया है।

सूत्र ने बताया कि बैठक में स्वास्थ्य सचिव से कहा गया कि पात्र आबादी का पूर्ण टीकाकरण सुनिश्चित करने की जरूरत है।

यह दूसरी बार है, जब भूषण ने चुनाव आयोग के शीर्ष अधिकारियों को देश और विशेष रूप से मतदान वाले राज्यों में कोविड के बढ़ते मामलों से पैदा हुए हालात की जानकारी दी। इससे पहले 27 दिसंबर को स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ बैठक हुई थी, जिसमें चुनाव आयोग ने चुनाव वाले राज्यों में टीकाकरण अभियान में तेजी लाने को कहा था।

भारत में गुरुवार को एक दिन में कोविड के 90,928 मामलों की वृद्धि दर्ज की गई, जबकि एक दिन पहले 58,097 मामले दर्ज किए गए थे। इस बीच कोविड से और 325 मौतें हुई हैं, जिससे मरने वालों की कुल संख्या 4,82,876 हो गई है।

सक्रिय मामले अब 2,85,401 हो गए हैं, जो देश के कुल पॉजिटिव मामलों का 0.81 प्रतिशत है।

देश में ओमिक्रॉन से संक्रमण के मामले अब 2,630 तक पहुंच गए हैं। हालांकि कुल ओमिक्रॉन पॉजिटिव लोगों में से 995 को अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है। अब तक कुल 26 राज्यों में ओमिक्रॉन के मामले हैं।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News