भारतीय कोस्ट गार्ड के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग, महिला सहित 4 जख्मी

भारतीय कोस्ट गार्ड के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग, महिला सहित 4 जख्मी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-10 13:33 GMT
भारतीय कोस्ट गार्ड के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग, महिला सहित 4 जख्मी

डिजिटल डेस्क मुंबई। गस्त पर निकले भारतीय तटरक्षक दल के एक हेलीकॉप्टर की आपातलैंडिंग करानी पड़ी। तकनीकी खराबी के बाद पायलट ने मुरूड के नांदगांव में समुद्र के किनारे हेलीकॉप्टर आपात स्थित में उतारा। हेलीकॉप्टर में चार लोग सवार थे। हादसे में एक महिला पायलट गंभीर रुप से जख्मी हो गई जबकि बाकी तीन लोगों को मामूली चोट आई।

कोस्टगार्ड के प्रवक्ता डिप्टी कमांडेंट अविनंदन मित्रा ने बताया कि हेलीकॉप्टर चेतक (सीजी 803) मुंबई से सामान्य गस्त के लिए चार सदस्यों के साथ उड़ान पर था। करीब 25 मिनट बाद करीब छह नाटिकल मील पर क्रू को हेलीकॉप्टर में तकनीकी समस्या दिखी जिसके बाद समंदर के करीब लोगों से दूर एक जगह पर करीब पौने तीन बजे क्रैश लैंडिंग कराई गई। जानकारी मिलने के बाद नौसेना ने राहत और बचाव के लिए दो चेतक हेलीकॉप्टर भेजे जिसके जरिए दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर में सवार चारों लोगों को मुंबई लाया गया जहां उन्हें नौसेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

महिला पायलट असिस्टेंट कमांडेट पेन्नी चौधरी को ज्यादा चोट के चलते अस्पताल में दाखिल करना पड़ा है। खबर लिखे जाने तक उनकी जांच जारी थी। चौधरी के अलावा हादसे के वक्त हेलीकॉप्टर में डिप्टी कमांडेंट बलविंदर सिंह और संदीप और बलजीत नाम के जवान भी सवार थे। सिंह ने सूझबूझ का परिचय देते हुए हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोगों की न सिर्फ जान बचाई बल्की लोगों से दूर ले जाकर बड़ा हादसा होने से बचा लिया। अपनी कुशलता के चलते उन्होंने हेलीकॉप्टर को भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त होने से बचा लिया।

Similar News