अमेठी जाएंगे राहुल गांधी, कार्यकर्ताओं से मिलकर जानेंगे हार का कारण

अमेठी जाएंगे राहुल गांधी, कार्यकर्ताओं से मिलकर जानेंगे हार का कारण

Bhaskar Hindi
Update: 2019-07-08 13:38 GMT
अमेठी जाएंगे राहुल गांधी, कार्यकर्ताओं से मिलकर जानेंगे हार का कारण
हाईलाइट
  • कांग्रेस का गढ़ माना जाता है यूपी का अमेठी
  • चुनाव हारने के बाद पहली बार जा रहे अमेठी
  • बीजेपी की स्मृति ईरानी ने हराया राहुल को चुनाव

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 में गांधी परिवार की परंपरागत सीट अमेठी गंवाने के बाद राहुल गांधी पहली बार वहां जा हे हैं। राहुल अमेठी के कार्यकर्ताओं के साथ 10 जुलाई को बैठक करेंगे। वह चुनाव में मिली हार के बारे में भी चर्चा करेंगे। अमेठी लोकसभा क्षेत्र को अब तक कांग्रेस का गढ़ माना जाता था, लोकसभा चुनाव 2019 में ये सीट हारने पर पूरी पार्टी को बड़ा झटका लगा है।

अपने एकदिवसीय दौरे में राहुल गांधी कार्यकर्ताओं के अलावा आम लोगों से भी मुलाकात करेंगे। अमेठी में राहुल गांधी को बीजेपी की स्मृति ईरानी हराया है। चुनाव जीतने के बाद भी स्मृति ने राहुल गांधी पर हमला बोला था, ऐसे में अब ये देखना रोचक होगा कि राहुल अमेठी पहुंचर जनता से क्या कहेंगे। अमेठी से हारने के बाद भी राहुल गांधी केरल के वायनाड से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचने में कामयाब हुए हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल ने कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा था कि पार्टी को मजबूत करने के लिए उन्हें कई कड़े फैसले भी लेने होंगे, उनके इस्तीफे के बाद कई कांग्रेसी पदाधिकारियों ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।  

कांग्रेस पार्टी ने औपचारिक तौर पर अब तक इस्तीफा नहीं दिया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि 10 जुलाई को ही कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक भी हो सकती है, जिसमें राहुल का इस्तीफा स्वीकार किया जा सकता है, हालांकि राहुल पहले ही कह चुके हैं कि वो अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया में शामिल नहीं होंगे।

 

 

 

 

Tags:    

Similar News