कश्मीर हिंदुस्तान का हिस्सा, कोई हमें इससे जूदा नहीं कर सकता : फारूक अब्दुल्ला

कश्मीर हिंदुस्तान का हिस्सा, कोई हमें इससे जूदा नहीं कर सकता : फारूक अब्दुल्ला

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-11 15:18 GMT
कश्मीर हिंदुस्तान का हिस्सा, कोई हमें इससे जूदा नहीं कर सकता : फारूक अब्दुल्ला

डिजिटल डेस्क, जम्मू। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को अपने विधायक अकबर लोन द्वारा जम्मू-कश्मीर विधानसभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने पर सफाई पेश की है। अब्दुल्ला ने कहा है कि अकबर लोन का बयान उनका अपना निजी मत है, यह पार्टी की राय नहीं है। उन्होंने कहा कि कश्मीर हिंदुस्तान का एक अटूट हिस्सा है और दुनिया की कोई ताकत हमें इससे अलग नहीं कर सकती।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा में शनिवार को बीजेपी ने रोहिंग्या मुसलमानों का मुद्दा उठाया। इस दौरान बीजेपी विधायक पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे। तभी बीजेपी विधायकों के विरोध में नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक अकबर लोन ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे।
 

त्रिपुरा सरकार टैगोर-विवेकानंद को नहीं, स्टालिन और लेनिन को पूजती है : अमित शाह


इंपीरियल गोल्फ एस्टेट में गोल्फ खेलने पहुंचे अब्दुल्ला ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "हम हमेशा से भारत का हिस्सा रहें है और भविष्य में भी हमें यहीं रहना है। दुनिया में कोई ऐसी ताकत नहीं है जो हमें इस देश से जूदा कर सके।" इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू कश्मीर में अशांति का माहौल पाक की वजह से है। अब्दुल्ला ने कहा, "पाकिस्तान लगातार घुसपैठ कर रहा है। इससे भारत और पाकिस्तान में जंग छिड़ सकती है। हमें अल्लाह से यही दुआ करनी चाहिए कि ऐसी नौबत न आए।"

रविवार को इंपीरियल गोल्फ एस्टेट में अब्दुल्ला ने अनेक कौशल दिखाए। उन्होंने ने इंपीरियल गोल्फ एस्टेट के बुनियादी ढांचे को विश्वस्तरीय और अत्याधुनिक बताया। उन्होंने कहा, "यह गोल्फ कोर्स चुनौतीपूर्ण है और गोल्फ प्रेमियों के लिए एक स्वर्ग के समान है।" बता दें कि इंपीरियल एस्टेट एक तरह का पहला गोल्फ कोर्स है जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर का और उच्चतम मानकों के अनुरूप है। गोल्फ कोर्स के आसपास के भवनों का डिजाइन अंतरराष्ट्रीय सलाहकारों ने तैयार किया है और इसका निर्माण भी उन्हीं की देखरेख में हुआ है।

Similar News