चेन्नई में बाढ़ के हालात, सरकार ने की स्कूलों में छुट्टी की घोषणा

चेन्नई में बाढ़ के हालात, सरकार ने की स्कूलों में छुट्टी की घोषणा

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-31 06:41 GMT
चेन्नई में बाढ़ के हालात, सरकार ने की स्कूलों में छुट्टी की घोषणा

डिजिटल डेस्क,चैन्नई। लगातार हो रही बारिश से तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई एक बार फिर तरबतर हो गई है। पिछले दिनों भी शहर में बाढ़ के हालात बने थे, लेकिन समय से बारिश रुक जाने की वजह से लोगों ने राहत की सांस ली थी। अब एक बार फिर चेन्नई में लोगों की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों तक भारी बारिश की आशंका जताई है। राज्य सरकार ने मौसम विभाग की चेतावनी को गंभीरता से लेते हुए चेन्नई, तिरुवल्लुर, कांचीपुरम जिलों में स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने के आदेश दे दिए हैं। 

ये भी पढ़े- भीड़ का फायदा उठा मनोज तिवारी की जेब काट आईफोन ले उड़े चोर

इससे पहले सोमवार को आंधी-तूफान के साथ 8 मिलीमीटर बारिश हुई और फिर महानगर की सड़कों पर जगह-जगह पानी भरने लगा। पानी की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बड़ी सड़कों पर भारी जाम लग गया। 

                          

भारी बारिश की वजह से थंजावुर के ओर्थेनाडु में घर गिरने से 38 साल के व्यक्ति की मौत हो गई। साइक्लोन वॉर्निंग सेंटर के डायरेक्टर एस बालाचंद्रन ने बताया कि इस बार भी श्रीलंका के पास ही साइक्लोन बन रहा है। इससे तमिलनाडु के तटीय इलाकों में भारी बारिश की आशंका उत्पन्न हो गई है। हालांकि मौसम विभाग का आंतरिक इलाकों में औसत बारिश का अनुमान है।

ये भी पढ़े- शोभा डे ने ली राहुल पर चुटकी, कुत्ते के साथ फोटो पोस्ट कर किया ये कमेंट

गौरतलब है कि दिसंबर 2015 में भी चेन्नई में भारी बारिश हुई थी। उस दौरान तमिलनाडु में 200 से अधि‍क लोगों की मौत हो गई थी। तब आर्मी, एयरफोर्स और एनडीआरएफ की टीमों ने बाढ़ के दौरान दिन-रात रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बाढ़ में फंसे लोगों को बाहर निकाला था और उन्हें खाने-पीने की चीजें मुहैया कराई थी। इस बार बाढ़ से बचने के लिए सरकार ने पहले से तैयारी कर ली है और कई निर्देश जारी कर दिए गए हैं। 

 

Similar News