दिल्ली: पूर्व सेना प्रमुख बिपिन रावत संभाला CDS का पदभार, PM मोदी ने दी बधाई

दिल्ली: पूर्व सेना प्रमुख बिपिन रावत संभाला CDS का पदभार, PM मोदी ने दी बधाई

Bhaskar Hindi
Update: 2020-01-01 07:19 GMT
दिल्ली: पूर्व सेना प्रमुख बिपिन रावत संभाला CDS का पदभार, PM मोदी ने दी बधाई
हाईलाइट
  • पूर्व सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत को मिली बड़ी जिम्मेदारी
  • जनरल बिपिन रावत ने संभाला चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ का पदभार
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करते हुए दी बधाई

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। भारत के पूर्व सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने आज (बुधवार) चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) का पदभार संभाल लिया है। कार्यभार संभालने के बाद बिपिन रावत ने कहा, अब तीनों सेनाएं एक टीम के रूप में काम करेंगी और एकजुट होकर दुश्मन के खिलाफ कार्रवाई करेंगी। हम मौजूदा संसाधनों का भी बेहतर इस्तेमाल करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनरल बिपिन रावत को बधाई दी है। साथ ही उनको शानदार सैन्य अफसर बताया है, साथ ही उनको शानदार सैन्य अफसर बताया है।

 

पीएम मोदी ने कहा, "मुझे खुशी है कि जैसे ही हम नया साल और नया दशक शुरू करते हैं, भारत को जनरल बिपिन रावत के रूप में अपना पहला चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ मिल गया। मैं उन्हें बधाई देता हूं और इस जिम्मेदारी के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। वह एक उत्कृष्ट अधिकारी हैं जिन्होंने बड़े उत्साह के साथ भारत की सेवा की है।"

 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "पहले सीडीएस ने कार्यभार संभाला लिया है। मैं उन सभी को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने हमारे राष्ट्र की सेवा के लिए अपनी जान को न्यौछावर कर दिया। मैं कारगिल में लड़े बहादुर जवान को याद करता हूं, जिसके बाद हमारी सेना में सुधार पर कई चर्चाएं शुरू हुईं, जिससे आज का ऐतिहासिक विकास हुआ।"

Tags:    

Similar News