गुजरात में वाघेला अब तीसरा विकल्प देंगे, नई पार्टी बनाई

गुजरात में वाघेला अब तीसरा विकल्प देंगे, नई पार्टी बनाई

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-19 12:42 GMT
गुजरात में वाघेला अब तीसरा विकल्प देंगे, नई पार्टी बनाई

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ प्रचारक रहे गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने गुजरात में एक नया दल बनाकर तीसरा विकल्प बनने की चुनौती दी है। कुछ दिन पहले कांग्रेस से बागी हुए शंकर सिंह वाघेला ने यहां मंगलवार को गुजरात में एक तीसरे मोर्चे के गठन की घोषणा की। वाघेला ने इस तीसरे मोर्चे का नाम ‘जन विकल्प’ दिया है। एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेत हुए वाघेला ने कहा, “यह कहना मिथक है कि गुजरात में कोई वैकल्पिक राजनीतिक बल काम नहीं कर सकता।” पिछले महीने कांग्रेस के खिलाफ विद्रोह करने वाले वाघेला ने कहा कि लोग भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस से उकता गए हैं और एक विकल्प के लिए बेताब हैं।

गौरतलब है कि अभी पिछले दिनों ही कांग्रेस के पूर्व नेता शंकरसिंह वाघेला ने गुजरात विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था। वे विधानसभा में विपक्ष के नेता थे। इस्तीफा देने से पहले अपने विधानसभा क्षेत्र कपड़वंज के लोगों के साथ एक बैठक की थी और उन्हें सूचित करने के बाद विधायकी से इस्तीफा दे दिया। वाघेला ने 21 जुलाई को अपने 77वें जन्मदिन पर कांग्रेस छोड़ने की अपनी योजना घोषित की थी, जिसमें वह दो दशक पहले भाजपा छोड़ने के बाद शामिल हुए थे। उन्होंने भाजपा में रहते दो बार बगावत की थी।

केशुभाई पटेल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की जिद पर अड़े वाघेला 1995 में अपने समर्थक विधायकों को लेकर मप्र के खजुराहो पहुंच गए थे।  भाजपा ने सुरेश मेहता को मुख्यमंत्री बनाया था। बीच में वाघेला कांग्रेस के समर्थन से मुख्यमंत्री बने थे, लेकिन बाद में कांग्रेस में ही शामिल हो गए थे। केशुभाई के दोबारा मुख्यमंत्री बनने पर वाघेला ने  फिर बगावत की थी तो भाजपा ने अपने राष्ट्रीय महासचिव नरेंद्र मोदी को समझौता उम्मीदवार के रूप में सीएम की कमान सौंपी थी। कुछ दिन पहले वाघेला ने जब कांग्रेस छोड़ी थी तो उस वक्त गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और अन्य भाजपा नेता वहां मौजूद थे, तब ये कयास लगाए जा रहे थे कि वाघेला की घर वापसी हो रही है, लेकिन मंगलवार को वाघेला ने तीसरा विकल्प बनने की घोषणाा कर दी। 

Similar News