Gangrape Case: निर्भया के गुनहगार विनय का फांसी से बचने का नया पैंतरा, कोर्ट में बताया मानसिक बीमार

Gangrape Case: निर्भया के गुनहगार विनय का फांसी से बचने का नया पैंतरा, कोर्ट में बताया मानसिक बीमार

Bhaskar Hindi
Update: 2020-02-20 13:22 GMT
Gangrape Case: निर्भया के गुनहगार विनय का फांसी से बचने का नया पैंतरा, कोर्ट में बताया मानसिक बीमार
हाईलाइट
  • कोर्ट ने विनय का इलाज कराने के निर्देश दिए
  • जेल में खुद को चोटिल करने की कोशिश
  • निर्भया की मां ने विनय के वकील को बताया मानसिक बीमार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप और हत्या के मामले में दोषी फांसी से बचने के लिए हर दिन नए पैंतरे अपना रहे हैं। अब दोषी विनय शर्मा के वकील ने दिल्ली की पटियाला हाई कोर्ट में याचिका लगाई है। इसमें विनय की मानसिक स्थिति को खराब बताते हुए उसका इलाज कराने की मांग की गई है। कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए तिहाड़ जेल को दोषी विनय का इलाज कराने का निर्देश दिए हैं। इस पूरे घटनाक्रम के बाद पीड़िता की मां ने विनय के वकील को मानसिक रूप से ​बीमार बताया और कहा कि उन्हें आराम की जरूरत है।

बता दें कि निर्भया के गुनहगार विनय शर्मा के वकील ने दिल्ली की पटियाला हाई कोर्ट में याचिका लगाते हुए कहा कि विनय शर्मा चोट लगने के बाद अपनी मां तक को नहीं पहचान पा रहा है। वकील ने कोर्ट में कहा कि उसे गंभीर मानसिक बीमारी सिजोफ्रेनिया हो सकती है। ऐसे में उसका मेडिकल चेक अप करवाया जाए और उसकी रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल हो। 

कोर्ट ने विनय का इलाज कराने के निर्देश दिए
इस याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट ने तिहाड़ जेल को निर्देश दिया कि दोषी विनय का ट्रीटमेंट कराया जाए। कोर्ट ने कहा है कि शनिवार को इस मामले में वो दोबारा सुनवाई करेंगे। 

निर्भया की मां ने विनय के वकील को बताया मानसिक बीमार
विनय की याचिका पर निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि उनके वकील के पास अब कुछ नहीं बचा है इसलिए वो कुछ भी कर रहे हैं। मुझे तो लगता है कि विनय पागल नहीं, बल्कि एपी सिंह को आराम की जरूरत है, क्योंकि वो मानसिक रूप से बीमार हो गए हैं। 

जेल में खुद को चोटिल करने की कोशिश
बता दें कि 16 फरवरी को विनय ने तिहाड़ जेल में अपना सिर दीवार पर मार दिया था। इस कारण वह चोटिल हो गया था। हालांकि, उसको मामूली चोट आई थी। दिलचस्प बात तो ये है कि विनय ने दो दिन पहले ही लीगल सर्विस से मिले वकील रवि काजी से तिहाड़ जेल में मिलने से इनकार कर दिया था। विनय ने जेल के लोगों के माध्यम से ही कहलवा दिया था कि वह रवि काजी को अपना वकील नहीं रखना चाहता।

वकील फांसी टालने के लिए अपना रहे नए-नए हथकंडे
बता दें कि पिछले हफ्ते तक विनय ने एपी सिंह को बदलने की बात कही थी और आज खुद एपी सिंह ने ही पटियाला हाउस कोर्ट में अर्जी लगाई है। यानी 3 मार्च को होने वाली फांसी की सजा को टालने के लिए दोषी और उनके वकील लगातार नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं।

Tags:    

Similar News