निरंकारी मैदान को सरकार शाहीन बाग बनाना चाहती है : राकेश टिकैत

निरंकारी मैदान को सरकार शाहीन बाग बनाना चाहती है : राकेश टिकैत

IANS News
Update: 2020-11-29 07:01 GMT
निरंकारी मैदान को सरकार शाहीन बाग बनाना चाहती है : राकेश टिकैत
हाईलाइट
  • निरंकारी मैदान को सरकार शाहीन बाग बनाना चाहती है : राकेश टिकैत

गाजीपुर बॉर्डर (दिल्ली/उप्र), 29 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत की अगुवाई में किसानों का काफिला गाजीपुर बॉर्डर पहुंच कर सरकार के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन कर रहा है। हालांकि गृह मंत्री अमित शाह के बातचीत करने के प्रस्ताव पर राकेश टिकैत ने आईएएनएस से कहा कि, सरकार बुराड़ी गांव के निरंकारी मैदान को दूसरा शाहीन बाग बनाना चाहती है, वो हम नहीं होने देंगे।

राकेश टिकैत ने आईएएनएस से कहा कि, 1 बजे तक सारी स्थिति साफ होगी कि हम लोगों की आगे की रणनीति क्या है। इस पूरे मसले पर सिंघु बॉर्डर पर बैठक चल रही है, सरकार को हमारी बात सुननी चाहिए।

उन्होंने कहा, सरकार किसानों को निरंकारी मैदान क्यों बुलाना चाहती है? अगर उन्हें बातचीत करनी है तो लोगों को बुलाकर बात करें।

बुराड़ी गांव पहुंचने के बाद हमारे ऊपर आरोप लगेंगे कि शाहीन बाग की तरह यहां पर भी वही हो रहा है। हम दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे। निरंकारी मैदान को सरकार दूसरा शाहीन बाग बनाना चाहती है।

इससे पहले राकेश टिकैत ने कहा था कि सरकार को किसानों की दिक्कतें समझनी होगी। तभी कोई बातचीत हो सकेगी।

कृषि विधेयक सहित विभिन्न कृषि कानूनों को लेकर भाकियू ने किसानों से आंदोलन का आह्वान किया है। रास्ते में जगह-जगह किसानों का जत्था दिल्ली कूच में शामिल होता चला जा रहा है।

-- आईएएनएस

एमएसके -एसकेपी

Tags:    

Similar News