'सरकार का नया नारा है- खाऊंगा, खाने दूंगा और पैक करके ले जाने दूंगा'

'सरकार का नया नारा है- खाऊंगा, खाने दूंगा और पैक करके ले जाने दूंगा'

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-01 14:01 GMT
'सरकार का नया नारा है- खाऊंगा, खाने दूंगा और पैक करके ले जाने दूंगा'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फरवरी में एक के बाद एक सामने आए बैंक घोटालों पर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। बैंक फ्रॉड के मामलों में घोटालेबाजों द्वारा देश छोड़कर भागने पर कांग्रेस ने कहा है कि जितने भी घोटाले सामने आए हैं सब मामलों में अपराधी देश छोड़कर भाग चुके हैं। देश में सरकार खुद तो खा ही रही है, दूसरों को भी खाकर भागने में मदद कर रही है। बैंक फ्रॉड के इन मामलों पर तंज कसते हुए कांग्रेस ने मोदी सरकार का एक नया भी बताया है। कांग्रेस ने कहा है, "केन्द्र सरकार का एक नया नारा है- खाऊंगा, खाने दूंगा और पैक करके ले जाने दूंगा"

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गुरुवार को बैंक फ्रॉड के इन मामलों को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने बताया कि बैंक में ऐसे फर्जीवाड़े काफी समय से चल रहे थे लेकिन सरकार सब कुछ जानने के बाद भी हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। सुरजेवाला ने इस दौरान कुछ दस्तावेज भी पेश किए जिनमें कई कंपनियों की बैलेंस शीट के बारे में विस्तार से आंकड़े थे।  उन्होंने जतिन मेहता का मामला सामने रखा जो किंगफिशर एयरलाइंस के बाद देश में दूसरा सबसे बड़ा विलफुल डिफॉल्टर है।

सुरजेवाला ने कहा कि जतिन मेहता और उनकी पत्नी बैंको को चुना लगाकर देश छोड़कर भाग जाते हैं और दो जून 2016 को भारत की नागरिकता छोड़ देते हैं। इसके बाद वे इंटरनेशनल टैक्स हेवन देश सेंट किट्स और नेविस में बस जाते हैं। इस कैरेबियाई देश के साथ भारत की प्रत्यर्पण संधि तक नहीं है। सुरजेवाला ने कहा, "वर्तमान में सामने आए सभी मामलों में आरोपी देश को हजारों करोड़ों का चुना लगाकर भाग गए और सरकार देखती रही।" 
 

Similar News