गुजरात चुनाव : राहुल से मिले जिग्नेश, 90% मांगों पर बनी सहमति

गुजरात चुनाव : राहुल से मिले जिग्नेश, 90% मांगों पर बनी सहमति

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-03 16:05 GMT
गुजरात चुनाव : राहुल से मिले जिग्नेश, 90% मांगों पर बनी सहमति

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की गुजरात यात्रा के दौरान शुक्रवार को राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच के संयोजक जिग्नेश मेवानी उनसे मिले। गुजरात के नवसारी में हुई इस मुलाकात में राहुल गांधी ने जिग्नेश मेवानी की 90% मांगों को मान लिया है। साथ ही उन्होंने इन मांगों को अपने घोषणापत्र में शामिल करने को भी कहा है। यह बात खुद जिग्नेश मेवानी ने कही है।

 

मुलाकात के बाद मेवानी ने बताया, "राहुल गांधी ने हमारी 90 फीसदी मांगों पर सहमति जताई है। उन्होंने इन मांगों को अपने घोषणा पत्र में शामिल करने का आश्वासन दिया है। साथ ही हमारी मांगों को संवैधानिक अधिकार भी बताया है।" इससे पहले गुरुवार को जिग्नेश मेवानी ने कहा था कि वे न तो कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं और न ही बीजेपी में। उन्होंने कहा था कि उनकी योजना केवल अपनी मांगों को पूरी करवाना है।

 

बता दें कि दिसंबर में होने वाले गुजरात चुनाव से पहले ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस को समर्थन दिया है। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने भी राज्य में होने वाले चुनाव से पहले कांग्रेस को समर्थन देने के लिए कुछ शर्तें रखी हैं। उनकी पांच में चार शर्तों पर कांग्रेस की लगभग हां हैं, लेकिन अब तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि हार्दिक कांग्रेस को अपना समर्थन देंगे या नहीं।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात दौरे पर हैं। उनके तीन दिन के गुजरात दौरे का आज आखिरी दिन है। नवसर्जन यात्रा के तीसरे चरण में वे दक्षित गुजरात के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने कई छोटी सभाओं को संबोधित किया है। राहुल गांधी ने इस दौरान किसानों, मछुआरों और महिला कांग्रेस की सदस्यों से भी मुलाकात की है। राहुल गांधी की इस यात्रा के दौरान उनके हार्दिक पटेल से मिलने के भी कयास लगाए जा रहे थे। हालांकि एक ही शहर में दोनों के उपस्थित होने के बावजूद उनकी मुलाकात नहीं हो पाई है।
 

Similar News