कई इलाकों में भारी बारिश, सरकार ने दिए स्कूल कॉलेज बंद के निर्देश , अलर्ट जारी

तामिलनाडु कई इलाकों में भारी बारिश, सरकार ने दिए स्कूल कॉलेज बंद के निर्देश , अलर्ट जारी

Neha Kumari
Update: 2021-11-08 09:47 GMT
हाईलाइट
  • पीएम मोदी ने तमिलनाडु सरकार को दिया मदद का भरोसा

डिजिटल डेस्क, तमिलनाडु। तमिलनाडु में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है। सरकार ने चेतावनी देते हुए कई इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग ने सोमवार को कई स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई है। रविवार  रात चेन्नई के कई इलाकों में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए जबकि कुछ इलाकों में बाढ़ आ गई। अभी भी तेज बारिश हो रही है। नुंगमबक्कम इलाके में पिछले 24 घंटे में 21.5 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई, जो 2015 के बाद 24 घंटे के समय में हुई बारिशों में सबसे अधिक है।

रविवार को भारी बारिश और जलभराव के बाद तमिलनाडु की राजधानी और 22 अन्य जिलों में स्कूल और कॉलेज आज बंद कर दिए गए हैं और 14 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के बाद स्थिति का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से बात की है। प्रधानमंत्री ने स्टालिन को आश्वासन देते हुए कहा है कि केंद्र की ओर से बचाव और राहत कार्यों में हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया। चैन्नई के नागरिक निकाय ने सोमवार को बाढ़ प्रभावित 15 क्षेत्रों में आम रसोई से 3.36 लाख भोजन के पैकेट वितरित किए हैं। वहीं चेन्नई निगम आयुक्त गगनदीप सिंह बेदी ने बताया है कि 570 पंपों को सबवे और अन्य जल-जमाव वाले क्षेत्रों से पानी निकालने के लिए तैनात किया गया है।

Tags:    

Similar News