खालिस्तानी अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी की खबरों के बीच पंजाब में इंटरनेट सेवा बंद

चंडीगढ़ खालिस्तानी अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी की खबरों के बीच पंजाब में इंटरनेट सेवा बंद

IANS News
Update: 2023-03-18 11:30 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
हाईलाइट
  • अमृतपाल सिंह भाषणों के माध्यम से अलगाववादी प्रचार चला रहा है

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। खालिस्तानी हमदर्द अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी की खबरों के बीच शनिवार को पंजाब के कई हिस्सों में इंटरनेट सेवाएं रविवार दोपहर 12 बजे तक के लिए बंद कर दी गईं। वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह के कुछ समर्थकों ने सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो साझा कर दावा किया कि पुलिसकर्मी उनका पीछा कर रहे हैं। अमृतपाल सिंह के कम से कम छह साथियों को हिरासत में लिया गया है। अमृतपाल सिंह भाषणों के माध्यम से अलगाववादी प्रचार चला रहा है।

23 फरवरी को, अमृतपाल सिंह के नेतृत्व में एक सशस्त्र भीड़ पुलिस से भिड़ गई और अमृतसर के पास एक पुलिस स्टेशन की घेराबंदी कर दी, अपने एक साथी को रिहा करने की मांग की, जिसे अपहरण के एक कथित मामले में हिरासत में लिया गया था। इस संघर्ष में छह पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने बाद में स्पष्ट किया कि वे भीड़ को नियंत्रित करने में असमर्थ थे, क्योंकि वे ढाल के रूप में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की एक भौतिक प्रति ले जा रहे थे।

जैसा कि इंटरनेट को बंद कर दिया गया है, पंजाब पुलिस ने लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने और फर्जी खबरें नहीं फैलाने का आग्रह किया है। पंजाब पुलिस ने ट्वीट किया, पंजाब पुलिस कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए काम कर रही है। सरकार ने कहा, पंजाब के क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र में वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली सभी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं (बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज को छोड़कर), सभी एसएमएस सेवाएं और सभी डोंगल सेवाएं सार्वजनिक सुरक्षा के हित में 18 मार्च (12:00 बजे) से 19 मार्च (12:00 बजे) तक निलंबित रहेंगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News