आईपीएल पर सट्‌टा लगाते 16 गिरफ्तार, शेयर मार्केट के नाम से खोल रखा था ऑफिस

आईपीएल पर सट्‌टा लगाते 16 गिरफ्तार, शेयर मार्केट के नाम से खोल रखा था ऑफिस

Anita Peddulwar
Update: 2018-04-14 10:44 GMT
आईपीएल पर सट्‌टा लगाते 16 गिरफ्तार, शेयर मार्केट के नाम से खोल रखा था ऑफिस

डिजिटल डेस्क, भंडारा। आईपीएल मैच शुरू होते ही आईपीएल के सट्टे पर  दांव लग रहे हैं । मैच के सातवें दिन एलसीबी नागपुर ग्रामीण ने भंडारा में छापा मार कर  लाखों के माल समेत 16 सटोरियों को गिरफ्तार किया। आरोपी शेेयर मार्केट के नाम से आफिस खोलकर सट्‌टा अड्‌डा चला रहे थे।

खोल रखा था शेयर मार्केट का आफिस  
जानकारी के अनुसार भंडारा निवासी पीएम रंगारी का तीन मंजिला मकान है। जिसमें से  ऊपरी दो मंजिल उन्होंने किराए पर दे रखा था। शेयर मार्केट का आफिस ऊपरी दोनों मंजिल पर चलता था।   शेयर मार्केट का आफिस होने के कारण यहां लोगों के आने-जाने पर रंगारी ने कभी ध्यान नहीं दिया।  इस आफिस के नाम पर काफी दिनों से क्रिकेट मैच में सट्टा लगाए जाने की गुप्त जानकारी एलसीबी को दी गई । लोकल क्राइम ब्रांच नागपुर ग्रामीण ने आधी रात को इस आफिस पर दबिश दी । जांच करने पर नागपुर के 14 लोग व गोंदिया के 2 लोग आईपीएल पर सट्टा लगाते पकड़ाए। टीम ने यहां से डेढ़ सौ मोबाइल, अलग-अलग कंपनियों के डेढ़ सौ सिमकार्ड, बुकी की 7 मशीनें सहित एक से सवा लाख की कैश पकड़ी । कार्रवाई को अंजाम देने लोकल क्राइम ब्रांच की 17 लोगों की टीम जुटी रही। 

विदर्भ से जुड़े हैैं और भी तार
उल्लेखनीय है कि क्रिकेट मैच के दौरान  हर गेंद, रन और विकेट पर दांव लगते हैं और बुकी इसकी बदौलत अपनी तिजोरी जमा करते हैं।  नागपुर सहित विदर्भ के सटोरियों को भंडारा सट्टा अड्डा चलाने के लिए सबसे सुरक्षित जगह लगती है। लिहाजा सटोरिए यहां काफी एक्टिव रहते हैं। पूरे विदर्भ से सटोरिए यहां आकर लाखों के वारे न्यारे करते हैं। पुलिस की नाक के नीचे चलने वाले सट्टा व्यवसाय पर अंकुश लगाने यहां की पुलिस नाकामयाब रही है इसलिए अज्ञात शख्स ने नागपुर लोकल क्राइम ब्रांच ग्रामीण को इसकी जानकारी दी। टीम ने कार्रवाई की तो सट्टा अड्डे का भंडाफोड़ हुआ। नागपुर शहर में पुलिसिया नजर से बच कर भंडारा में तिजोरी भरने वालों को पहले भी टीम पकड़ चुकी है। इस कड़ी में और भी लोग शामिल होने का अंदेशा है।

Similar News