Bhaskar Hindi
Update: 2020-11-06 09:15 GMT
हाईलाइट
  • आतंकियों के हमले में घायल दो नागरिकों में से एक की अस्पताल में मौत हो गई
  • दक्षिण कश्मीर के मीज पंपोर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के मीज पंपोर में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को एक आतंकी को मार गिराया, जबकि एक आतंकी ने सरेंडर कर दिया। आतंकवादियों के हमले में घायल दो नागरिकों में से एक की अस्पताल में मौत हो गई। दूसरे का इलाज चल रहा है। पुलिस ने कहा कि 22 वर्षीय आबिद मीर गुरुवार को पंपोर शहर के लालपोरा इलाके में घायल हो गया था, जब आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों की सर्च टीम पर गोलीबारी की थी। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बाद में उसने दम तोड़ दिया। 

पुलिस ने कहा, इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने का इनपुट मिलने के बाद गुरुवार को सर्च ऑपरेशन शुरु किया गया। दो से तीन आतंकवादी एक घर में छिपे हुए थे, जिसे सुरक्षा बलों ने घेर लिया। जवानों ने बार-बार आतंकवादियों से सरेंडर करने को कहा, लेकिन आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी इसका जवाब दिया और एक आतंकी को मार गिराया। एक ने सरेंडर कर दिया। इस दौरान एक स्थानीय नागरिक भी आतंकियों की फायरिंग में घायल हो गया। उसे तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। शुक्रवार सुबह उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया। 

इस आतंकी के सरेंडर के बाद हाल के महीनों में आत्मसमर्पण करने वाले आतंकवादियों की संख्या पांच हो गई है। दरअसल, जम्मू-कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना ने स्थानीय युवाओं के लिए एक सरेंडर पॉलिसी शुरू की है, जहां फंसे हुए आतंकवादियों के माता-पिता को आत्मसमर्पण के लिए मनाने के लिए मुठभेड़ स्थल पर बुलाया जाता है। इस वर्ष सुरक्षा बलों ने लगभग 200 आतंकवादियों को मार गिराया है जिसमें स्थानीय और विदेशी दोनों शामिल है।

Tags:    

Similar News