जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, 2 जवान घायल

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, 2 जवान घायल

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-09 09:39 GMT
जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, 2 जवान घायल
हाईलाइट
  • जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकी और सेना के बीच मुठभेड़ जारी
  • पुलवामा जिले के त्राल इलाके में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई।
  • फायरिंग में सेना के दो जवान घायल

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के भिबर गली सेक्टर में आतंकियों और सेना के बीच आज (शुक्रवार) सुबह से मुठभेड़ जारी है। पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ करने वाले आतंकियों ने भारतीय सेना की चौकियों को अपना निशाना बनाया है। आतंकियों की ओर हुई फायरिंग में सेना के दो जवान घायल हो गए। भारतीय सेना की ओर से आतंकियों को फायरिंग द्वारा मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

पुंछ सेक्टर के अलावा, ‘पुलवामा जिले के त्राल इलाके में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई।’ सुरक्षा बलों द्वारा त्राल इलाके के घेरने व तलाशी अभियान शुरू करने के दौरान आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी करने पर शुरू हुई। जम्मू पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (SOG) व केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) दरगानाई गुंड गांव में मुठभेड़ में शामिल हैं। अधिकारियों ने क्षेत्र में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है। 

जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में हालात में सुधार आने के बाद दिन का कर्फ्यू हटा लिया गया है, लेकिन एहतियाती उपाय के तौर पर रात में कर्फ्यू जारी रहेगा। यह जानकारी गुरुवार को अधिकारियों ने दी। बता दें कि बीजेपी के प्रदेश सचिव अनिल परिहार (52) और उनके भाई अजीत परिहार (55) की संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा हत्या किए जाने के बाद जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया था।

इन घटनाओं के चलते भारत और पाकिस्तान के डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशंस (DGMO) के बीच 2003 के सीजफायर समझौते को पूरी तरह से लागू करने पर सहमति बनी थी.भारत ने कुछ दिनों पहले ही सीमा के रास्ते पाकिस्तान की ओर से जारी आतंक और संघर्ष विराम की घटनाओं के कारण पाकिस्तान से द्विपक्षीय बातचीत को रद्द किया है।

बता दें मई 2018 के बाद भारतीय और पाकिस्तान के बीच हुई उच्च स्तरीय वार्ता के बाद सीमा पर सीज फायर की घटनाएं कम हुई थीं। मई 2018 तक लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पर पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन की मामले 1250 के करीब थे। साल 2017 में ऐसी घटनाओं की संख्या 971 थी। 

 

Similar News