3 साल में 16 गुना बढ़ा अमित शाह के बेटे की कंपनी का टर्नओवर

3 साल में 16 गुना बढ़ा अमित शाह के बेटे की कंपनी का टर्नओवर

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-08 10:59 GMT
3 साल में 16 गुना बढ़ा अमित शाह के बेटे की कंपनी का टर्नओवर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय अमितभाई शाह की कंपनी टेम्पल इन्टरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड का टर्नओवर 16 हजार गुना बढ़ गया है। एक वेबसाइट में ये खबर आने के बाद कांग्रेस काफी हमलावर हो गई है। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने प्रेस कांफ्रेंस कर भाजपा और नरेंद्र मोदी सरकार से कई सवाल किए।

सिब्बल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अमित शाह के बेटे की कंपनी टेम्पल इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड मार्च 2013 में घाटे में थी और ये घाटा 6,239 रुपये था। मार्च 2014 में भी कंपनी घाटे में रही और घाटा 1,724 रुपये था। लेकिन जैसे ही नरेंद्र मोदी की सरकार बनी और अमित शाह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने 2014-15 में ये कंपनी फायदे में आ गई। कपिल सिब्बल ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि मुनाफा 18,728 रुपये था और कंपनी का कुल राजस्व सिर्फ 50,000 रुपये था। लेकिन 2015-16 असल बदलाव हुआ, जब कंपनी का टर्नओवर 80 करोड़ हो गया। एक साल में टर्नओवर में ये बढ़ोतरी 16,000 गुना रही।

यह भी पढ़ें : अमित शाह के बेटे जय को 15.75 करोड़ का लोन, कंपनी की आय मात्र 7 करोड़ सालाना

सिब्बल ने कहा, इसके साथ ही कंपनी को लोन भी मिलने लगे। राजीव खांडेलवाल नामक एक शख्स ने अपनी फाइनेंशियल कंपनी से टेम्पल इंटरप्राइजेज को 15.78 करोड़ का लोन दिया। यहां यह बताना जरूरी है कि राकेश खंडवाला भाजपा के राज्यसभा सांसद और रिलायंस इंडस्ट्रीज के टॉप एग्जिक्यूटिव परिमल नथवानी के समधी हैं। प्रेस कांफ्रेंस में कपिल सिब्बल ने कहा कि अक्टूबर 2016 में टेम्पल इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड बंद हो गई है और इसके बंद होने की वजह इसके घाटे में चलना बताया गया है।

भाजपा पर आरोप लगाते हुए सिब्बल ने पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह से कई सवाल किए। उन्होंने पूछा "कांग्रेस के किसी नेता पर 10 लाख की गड़बड़ी के आरोप लगते हैं तो उनके पीछे सीबीआई, ईडी छोड़ देते हैं। क्रोनी कैपिटिलिज्म का आरोप लगा देते हैं। वीरभद्र सिंह पर कितने केस चालू कर दिए। अब मैं पूछना चाहता हूं कि सीबीआई कहां है, ईडी कहां है, और हमारे प्रधानमंत्री कहां हैं?"

कपिल सिब्बल ने अमित शाह के बेटे की दूसरी कंपनी कुसुम फिनसर्व पर भी कई गंभीर आरोप लगाए। इस कंपनी को भी राजेश खंडेलवाल ने लोन दिए हैं। इस कंपनी में जय अमित भाई शाह का 60 फीसदी शेयर है।

कपिल सिब्बल ने इस मामले में जांच की मांग की है। और पूछा है कि, "क्या पीएम जांच करवाएंगे? मैं पीएम से ये जानना चाहता हूं कि क्या अब आप सीबीआई को जांच सौपेंगे? जिसके नाम में जय अमित शाह लगा हो उसे कौन गिरफ्तार करेगा?”

जय शाह के बेटे ने कोई जवाब नहीं दिया

इस खबर के बाद वेबसाइट ने जब गुरुवार को जय शाह से कंपनी के टर्नओवर, अनसेक्योर्ड लोन और कारोबार बंदी पर सवाल किए गए तो उन्होंने यात्रा में होने की बात कहकर कोई जवाब नहीं दिया। बाद में शुक्रवार को उनके वकील माणिक डोगरा ने आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर करने की धमकी दी मगर उन सवालों पर कोई जवाब नहीं दिया।

Similar News