क्लास में हुई चोरी, तो स्कूल प्रिंसिपल ने बच्चों के जला दिए हाथ

क्लास में हुई चोरी, तो स्कूल प्रिंसिपल ने बच्चों के जला दिए हाथ

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-02 04:51 GMT
क्लास में हुई चोरी, तो स्कूल प्रिंसिपल ने बच्चों के जला दिए हाथ

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड के चक्रधरपुर के जीईएल चर्च कैंपस में मौजूद बेरुता मेमोरियल स्कूल की प्रिंसिपल ने चौथी क्लास के बच्चों के हाथ जला दिए। दरअसल, स्कूल में एक बच्चे के 200 रुपए चोरी हो गए थे, जिसके बाद चोरी कबूलवाने के लिए प्रिंसिपल सुशांति हेंब्रम ने बच्चों के मोमबत्ती से हाथ जला दिए। बताया जा रहा है कि इससे 7 स्टूडेंट्स के हाथ बुरी तरह जल गए, जिसमें 3 लड़कियां भी शामिल हैं। इस घटना के बाद स्कूल प्रिंसिपल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

 


क्या है पूरा मामला?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, झारखंड के चक्रधर में जीईएल चर्च कैंपस में बेरुता मेमोरियल स्कूल में चौथी क्लास में पढ़ने वाले आनंद बोदरा के 200 रुपए चोरी गए थे। इसके बाद आनंद ने इसकी शिकायत स्कूल प्रिंसिपल सुशांति हैंब्रम से की। प्रिंसिपल ने क्लास के बच्चों से कहा कि जिसने चोरी की है, वो पैसे लौटा दे। बार-बार बोलने के बाद भी जब किसी ने प्रिंसिपल की बात नहीं मानी, तो उन्होंने बच्चों को डराने की सोची। इसके बाद प्रिंसिपल ने बच्चों से एक-एक करके जलती हुई मोमबत्ती के ऊपर हाथ रखने को कहा। प्रिंसिपल ने कहा कि "जिस बच्चे ने चोरी की है, सिर्फ उसके हाथ जलेंगे। बाकियों को मोमबत्ती से कोई नुकसान नहीं होगा।" प्रिंसिपल की बात मानकर बच्चे मोमबत्ती पर हाथ रखने लगे और सभी की हथेलियां जल गई। हालात इतने बिगड़ गए कि बच्चों को हॉस्पिटल ले जाना पड़ा।

एक और प्रद्युम्न ! 16 साल के छात्र की स्कूल के बाथरूम में संदिग्ध मौत

स्कूल प्रिंसिपल ने क्या कहा? 

वहीं इस घटना के सामने आने के बाद बच्चों के पैरेंट्स ने स्कूल पहुंचकर हंगामा किया। अपना बचाव करते हुए स्कूल प्रिंसिपल सुशांति हैंब्रम ने मीडिया से कहा कि "बच्चों को डराने के मकसद से ऐसा किया गया था। मैं किसी को दुख नहीं देना चाहती थी।" प्रिंसिपल ने बताया कि "पिछले दिनों से स्कूल में चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही थी, जिसके बाद मैंने बच्चों को समझाने की कोशिश की और मोमबत्ती पर हाथ रखने को कहा। मुझे लगा था कि चोरी करने वाला बच्चा डरकर अपनी गलती मान लेगा, लेकिन किसी बच्चे ने ऐसा नहीं किया। मुझे नहीं पता कि बच्चों की हथेली इस तरह जल जाएगी।"

प्रिंसिपल के खिलाफ केस दर्ज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना के बाद स्कूल प्रिंसिपल ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। प्रिंसिपल ने अपनी गलती को मानते हुए कहा कि उन्हें अंदाजा नहीं था कि बच्चों के हाथ इस तरह जल जाएंगे। इसके बाद पुलिस ने स्कूल प्रिंसिपल के खिलाफ चाइल्ड प्रोटेक्शन एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। 
 

Similar News