हिंदू आतंकवाद बयान पर फंसे कमल हासन, वाराणसी में केस दर्ज

हिंदू आतंकवाद बयान पर फंसे कमल हासन, वाराणसी में केस दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-04 07:35 GMT
हिंदू आतंकवाद बयान पर फंसे कमल हासन, वाराणसी में केस दर्ज

डिजिटल डेस्क,वाराणासी। कुछ दिन पहले कमल हासन ने हिंदू आतंकवाद को लेकर टिप्पनी की थी। हासन की इस टिप्पणी पर कई राजनेताओं ने आलोचना की थी, लेकिन अब हासन की मुश्किलों और भी बढ़ गई हैं। हासन की टिप्पणी पर शिकायत दर्ज कराई गई है। अभिनेता पर भारतीय दंड संहिता की धारा 500, 511, 298, 295 और 505 सी के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। अब इस मामले पर वाराणसी की एक अदालत आज (शनिवार) को सुनवाई करेगी। गौरतलब है कि हासन ने एक साप्ताहिक तमिल मैग्जीन "आनंद विकटन" के लिए के एक अंक में आर्टिकल लिखा था। इसमें लिखा गया था कि "अतीत में हिन्दू, दक्षिणपंथी गुट हिंसा में शामिल नहीं होते थे। वो अपने विपक्षियों से बातचीत किया करते थे, लेकिन अब वो हिंसा पर उतर आते हैं। "दक्षिण पंथ इस तथ्य को चुनौती नहीं दे सकता है कि हिंदू आतंकवाद नहीं है।"

                       

वाराणसी की एक अदालत शनिवार को अभिनेता के खिलाफ हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को कथित रूप से आहत करने वाली टिप्पणी के खिलाफ शिकायत पर सुनवाई करेगी। शिकायत की अर्जी दायर करने वाले वकील कमलेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) की अदालत ने शिकायत पर सुनवाई करने का निर्णय लिया है। मामले पर वकील कमलेश ने वाराणसी न्यायालय के एसीजेएम की अदालत में एक याचिका दायर करके कमल हासन पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है।

                        

याचिकाकर्ता ने तमाम मीडिया रिपोर्टों का हवाला देते हुए एसीजेएम से मुकदमा चलाने की गुहार लगाई है, जिससे हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में जमकर विवाद हो सकता है। गौरतलब है कि कई लोकप्रिय स्टार्स की टिप्पणियों से विवाद निर्मित हो जाता है।अक्सर अभिनेता या नेता कुछ टिप्पणियां करते हैं और उनकी टिप्पणियां चर्चाओं में आ जाती हैं।
 

Similar News