कमल हासन बनाएंगे राजनीतिक पार्टी, 21 फरवरी से करेंगे तमिलनाडू का दौरा

कमल हासन बनाएंगे राजनीतिक पार्टी, 21 फरवरी से करेंगे तमिलनाडू का दौरा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-18 16:27 GMT
कमल हासन बनाएंगे राजनीतिक पार्टी, 21 फरवरी से करेंगे तमिलनाडू का दौरा

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडू की राजनीति में पिछले एक साल से लगातार उथल-पूथल मची हुई है। पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की मौत के बाद AIADMK में पड़ी फूट, शशिकला को सजा, रजनीकांत के द्वारा राजनीतिक पार्टी का ऐलान और अब कमल हासन की राजनीति में एंट्री ने तमिलनाडू के राजनीतिक गलियारे में हलचल मचा दी है। एक्टर कमल हासन ने गुरुवार को राजनीतिक में अपनी एंट्री की घोषणा कर दी है। उन्होंने पार्टी बनाने के संकेत देते हुए कहा है कि वे 21 फरवरी से तमिलनाडु का अपना राजनीतिक दौरा प्रारंभ करेंगे।

पूर्व राष्ट्रपति दिवंगत एपीजे अब्दुल कलाम के रामनाथपुरम स्थित आवास से कमल हासन अपना दौरा प्रारंभ करेंगे। यह हासन का भी गृहनगर है। तमिल साप्ताहिक पत्रिका आनंद विकटन में अपने लेख में इस बात का जिक्र करते हुए कमल हासन ने यह भी कहा है कि कलाम ने तमिलनाडु के लिए जो सपना देखा था वह सपना उनका भी है और वह अपने सपने को पूरा करने के लिए राजनीति में आ रहे हैं। कमल हासन ने लेख में यह भी स्पष्ट किया है कि वे अपनी पार्टी का नाम और उसकी दिशा का ऐलान 21 फरवरी को करेंगे।

कमल हासन ने अपने लेख में यह भी लिखा है कि कि "द्रविड़" समुदाय को सिर्फ तमिलनाडु तक ही सीमित नहीं होना चाहिए। उन्होंने लिखा, "द्रविड़ों को तमिलनाडू से बाहर निकलकर केन्द्र सरकार से मुकाबला करने के लिए दक्षिण भारत के सभी राज्यों को साथ लाना होगा।" हासन ने अपने लेख में अपने राज्य द्वारा दिया जा रहा सबसे ज्यादा टैक्स का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने लिखा, "तमिलनाडु टैक्स देने के मामलें में टॉप राज्यों में शामिल है। केंद्र सरकार यहां से टैक्स लेकर उत्तर भारत के राज्यों का विकास करती है। ठीक भी है अगर परिवार में बड़ा भाई ज्यादा कमाई करता है तो उसका फर्ज है कि वह बेरोजगार बैठे छोटे भाई का ख्याल रखे, लेकिन ऐसे में बड़े भाई को बेवकूफ नहीं समझना चाहिए।"

Similar News