PM मोदी की किम जोंग से तुलना करना पड़ा भारी, 22 पर मामला दर्ज

PM मोदी की किम जोंग से तुलना करना पड़ा भारी, 22 पर मामला दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-16 05:55 GMT
PM मोदी की किम जोंग से तुलना करना पड़ा भारी, 22 पर मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। नॉर्थ कोरिया के तानाशाह नेता किम जोंग को कौन नहीं जानता। ऐसा कोई देश नहीं जहां किम जोंग की बात ना होती हो। अब ऐसे में अगर किम जोंग की तुलना देश के प्रधानमंत्री से कर दी जाए तो चारों तरफ हड़कंप तो मच ही जाएगा। दरअसल उत्तर प्रदेश के कानपुर में कुछ व्यापारी किम की तुलाना देश के प्रधानमंत्री से कर रहे हैं। यह पहली घटना जब देश की पीएम की तुलना किसी तानाशाह नेता से की जा रही है।
कानपुर पुलिस को मामले की सूचना मिलते ही 22 व्यापारियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर 1 को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि कानपुर पुलिस ने 22 व्यापारियों के खिलाफ होर्डिंग और पोस्टर लगाने के लिए उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना करने के लिए एक आपराधिक मामला दर्ज किया है।

पीएम- "मैं व्यापार को मिटा कर दम लूंगा"
गौरतलब है कि बैंक द्वारा 10 के सिक्के जमा न करने के आरोप में व्यापारियों ने अपना विरोध जताने के लिए इन पोस्टर को 12 अक्टूबर को लगाया था। प्रदर्शन के दौरान बैनर और होर्डिंग्स में तानाशाह किम की फोटो लगी है जिसमें लिखा था कि "मैं दुनिया को मिटा कर दम लूंगा"। दूसरी साइड पीएम मोदी की फोटो लगाई गई है जिसके कैप्शन में लिखा था कि "मैं व्यापार को मिटा कर दम लूंगा"। इस घटना के बाद पुलिस ने शारदा नगर के निवासी प्रवीण कुमार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आईपीसी की धारा 153ए और धारा 505 के यूपी स्पेशल पावर एक्ट की धारा 32(3) के तहत केस दर्ज किया। 

समस्या का हल ना मिलने पर मजबूरी में करना उठना पड़ा कदम

व्यापारियों का आरोप है कि बजाए पूरी राशि दिए बैंक सिक्कों का 25% काटकर उन्हें नोट देने की बात कर रहा है। उनका कहना है कि बैंक अधिकारियों और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी इस गंभीर विषय पर चर्चा की गई थी लेकिन जब कहीं से कोई समाधान नहीं निकला तो हमें मजबूरी में राज्य सरकार और केंद्र सरकार का ध्यान इस समस्या पर केंद्रित करने के लिए ऐसे पोस्टर और होर्दिंग्स लगाने पड़े।

बुधवार की शाम को पूरे शहर में कई जगहों यह पोस्टर्स सामने आये। इससे पहले सत्ताधारी बीजेपी के राज्य कार्यकारिणी ने बैठक आयोजित की। सूत्रों का कहना है कि कानपुर में वर्तमान में 200 करोड़ रुपये के सिक्कों में धनराशि मौजूद है।

Similar News