'70 हजार के जूते पहनते हैं कर्णाटक के सीएम सिद्धारमैया'

'70 हजार के जूते पहनते हैं कर्णाटक के सीएम सिद्धारमैया'

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-12 13:06 GMT
'70 हजार के जूते पहनते हैं कर्णाटक के सीएम सिद्धारमैया'

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। यहां विपक्ष के नेता और जनता दल (एस) के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि सीएम सीएम सिद्धारमैया 60-70 हजार रुपये कीमत के जूते पहनते हैं। कुमारस्वामी ने सिद्धारमैया को ढोंगी करार देते हुए कहा कि खुद विलासिता का जीवन जीने वाले विपक्ष को आडंबरयुक्त बता रहे हैं।

बता दें कि हाल ही में विपक्ष ने सीएम सिद्धारमैया पर 70 लाख की घड़ी पहनने का आरोप लगाया था। तो उधर एक सप्ताह पहले सीएम सिद्धारमैया ने एक रैली में कुमारस्वामी पर निशाना साधा था। ग्राम वास्तव्य योजना के तहत कुमारस्वामी के गांवों में जाकर लोगों के बीच ठहरने के कदम को सीएम ने पाखंड बताया था। रैली में सिद्धारमैया ने दावा किया था कि कुमारस्वामी जिन भी गांवों में ठहरते हैं, वहां बिस्तर और कमोड की अलग से व्यवस्था की जाती है। उनकी सुख-सुविधा का पूरा ख्याल रखा जाता है।

इस बीच दोनों नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी रहा और कुमारस्वामी ने प्रदेश सरकार पर चेकपोस्ट के जरिए अवैध कमाई का भी आरोप लगाया। पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि हर चेकपोस्ट से रोजाना करीब 35 लाख रुपए की कमाई हो रही है और करीब 1000 करोड़ का यह पूरा स्कैम है।

कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि परिवहन विभाग चेकपोस्ट पर ट्रक चालकों से हर महीने करीब 200 करोड़ की उगाही कर रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि चेकपोस्ट के जरिए यह अवैध कमाई 2018 के चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी फंड के लिए की जा रही है। 

गौरतलब है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने 4 नवंबर को मेंगलुरु में कराटे चैंपियनशिप 2017 के उद्घाटन के दौरान शहर की मेयर कविता सानिल से इस खेल के टिप्स लिए। सिद्धारमैया और मेयर कविता ने एक-दूसरे को मजाक में पंच भी लगाया। कविता ने कराटे में ब्लैक बेल्ट हासिल किया है। सोशल मीडिया में इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो आने के बाद लोग नाराज हो गए। उन्होंने सिद्धारमैया के पंच लगाने के तरीके पर आपत्ति जताई और महिलाओं का सम्मान करने की नसीहत दे रहे हैं।

एक सोशल मीडिया यूजर प्रशांत कुमार ने लिखा, "सिद्धारमैया जी एक सम्मानित पद होने के कारण सार्वजनिक रूप से महिला मेयर के साथ आपको ऐसा नहीं करना चाहिए था। यह एक सीएम के लिए अच्छा व्यवहार नहीं है।" एनके कटारिया ने लिखा, "वाह क्या सीएम हैं।।।सिद्धारमैया कर्नाटक के अब तक के सबसे खराब और घमंडी सीएम हैं।" 

Similar News