कर्नाटक के डिप्टी सीएम बोले- EVM में छेड़छाड़ करती है बीजेपी, बैलेट पेपर से हों चुनाव

कर्नाटक के डिप्टी सीएम बोले- EVM में छेड़छाड़ करती है बीजेपी, बैलेट पेपर से हों चुनाव

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-24 13:55 GMT
कर्नाटक के डिप्टी सीएम बोले- EVM में छेड़छाड़ करती है बीजेपी, बैलेट पेपर से हों चुनाव

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक के डिप्टी सीएम जी. परमेश्वर ने गुरुवार को एक बार फिर बीजेपी पर EVM से छेड़खानी करने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है, "हमारे कुछ नेता और मैं खुद यह मानता हूं कि बीजेपी ने चुनावों में EVM से छेड़खानी की है। कांग्रेस के कई नेता ऐसे क्षेत्रों से हारे हैं, जहां पार्टी बेहद ताकतवर थी। हम चुनाव आयोग में इस बात की शिकायत करेंगे और साथ ही मांग करेंगे कि चुनावों में फिर से बैलेट पेपर का ही उपयोग किया जाए।"
 


गौरतलब है कि कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार बन गई है। बुधवार को यहां एचडी कुमारस्वामी ने सीएम पद और जी परमेश्वर ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है। शपथ ग्रहण समारोह में देशभर से बीजेपी विरोधी 11 दलों के प्रमुख नेता आए थे। अब 25 मई को कर्नाटक विधासभा में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को फ्लोर टेस्ट का सामना करना है।

फ्लोर टेस्ट से एक दिन पहले डिप्टी सीएम जी. परमेश्वर मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने रिपोर्टरों के तमाम सवालों के जवाब दिए। EVM से छेड़खानी के मुद्दे पर अपनी बात रखने के बाद उन्होंने अपने पद को लेकर पूछे गए सवाल पर भी जवाब दिया। परमेश्वर से पूछा गया था कि क्या उन्हें दलित होने के चलते डिप्टी सीएम पद मिला, तो उन्होंने जवाब दिया "मुझे नहीं लगता है कि पार्टी ने मुझे इसलिए डिप्टी सीएम बनाया क्योंकि मैं दलित हूं। यह बस एक संयोग है कि मैं दलित हूं।" बता दें कि यह चर्चा जोरों पर है कि कांग्रेस ने जी परमेश्वर को दलित समुदाय का चेहरा होने के चलते डिप्टी सीएम बनाया है।


जी. परमेश्वर ने इस दौरान राजराजेश्वरी सीट पर 28 मई को होने वाले चुनाव के सम्बंध में पूछे गए सवाल पर भी जवाब दिए। उन्होंने कहा कि राजराजेश्वरी सीट पर जेडी(एस) हमारी पार्टी (कांग्रेस) को सपोर्ट करेगी।
 

Similar News