येदियुरप्पा ने राहुल को बताया 'चुनावी हिंदू', कहा- जहां गए, वहां कांग्रेस हारी

येदियुरप्पा ने राहुल को बताया 'चुनावी हिंदू', कहा- जहां गए, वहां कांग्रेस हारी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-10 03:25 GMT
येदियुरप्पा ने राहुल को बताया 'चुनावी हिंदू', कहा- जहां गए, वहां कांग्रेस हारी

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार से इलेक्शन कैंपेन शुरू करने जा रहे हैं। उससे पहले कर्नाटक बीजेपी के चीफ और एक्स सीएम बीएस येदियुरप्पा ने राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोलते हुए उन्हें "चुनावी हिंदू" बताया है। इसके साथ ही येदियुरप्पा ने ये भी कहा कि राहुल गांधी जहां-जहां प्रचार करने गए, वहां कांग्रेस हारी है। बता दें कि कर्नाटक चुनाव के लिए राहुल गांधी 10 से 13 फरवरी के बीच कई बड़े मंदिरों के दर्शन करने जा सकते हैं।


कांग्रेस मुक्त का सपना राहुल पूरा करेंगे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने राहुल गांधी की मंदिर यात्रा पर तंज कसते हुए उन्हें "चुनावी हिंदू" बताया है। उन्होंने कहा कि "हम चुनावी हिंदू राहुल गांधी का बेल्लारी में हार्दिक स्वागत करते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष हमारे कांग्रेस मुक्त कर्नाटक के सपने को पूरा करेंगे।" उन्होंने आगे कहा कि "अतीत में जहां कहीं भी राहुल ने चुनाव प्रचार किया है, वहां कांग्रेस को झटका लगा है और बीजेपी जीती है।" येदियुरप्पा ने कन्नड़ भाषा में एक ट्वीट करते हुए कहा कि राहुल का आना बीजेपी के लिए अच्छे संकेत हैं।

चुनाव खत्म होने के बाद हिंदू धर्म याद नहीं रहता

वहीं एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान येदियुरप्पा ने कहा कि "कर्नाटक में राहुल किस मंदिर में जाकर दर्शन कर रहे हैं, ये उनका निजी मामला है, लेकिन वो एक अवसरवादी हिंदू हैं। चुनाव खत्म हो जाने के बाद उन्हें हिंदू धर्म याद नहीं रहता। कर्नाटक में राहुल का ये ट्रिक काम नहीं करेगा। जनता मूर्ख नहीं है, वो सब समझती है और चुनाव में जनता समझाएगी भी।" येदियुरप्पा ने आगे कहा कि "कर्नाटक की जनता चाहती है कि यहां पर बीजेपी दोबारा सत्ता में आए। मैं पीएम मोदी के विकास के एजेंडे पर चुनाव लड़ रहा हूं और कर्नाटक में मैंने इसी विकास के एजेंडे पर काम करते हुए सरकार चलाई है।"

 



कर्नाटक में भी राहुल करेंगे मंदिरों के दर्शन

बताया जा रहा है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए राहुल गांधी फिर से "सॉफ्ट हिंदुत्व" को अपनाएंगे। इसके लिए राहुल कर्नाटक में 10 दिनों का एक दौरा भी करने वाले हैं। उससे पहले राहुल गांधी 10 फरवरी से कर्नाटक में चुनाव प्रचार की शुरुआत करने वाले हैं। कहा जा रहा है कि 10 से 13 फरवरी के बीच राहुल कर्नाटक के कई बड़े मंदिरों में दर्शन करने जा सकते हैं। इसमें कोप्पल जिले का प्रसिद्ध मंदिर हुलिगी श्री हुलिगम्मा और कनकगिरी का लक्ष्मी नरसिंह मंदिर का नाम भी शामिल है।

गुजरात में 27 मंदिरों के किए दर्शन
 
गुजरात चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने 27 मंदिरों के दर्शन किए थे। राहुल ने गुजरात में अपनी नवसर्जन यात्रा की शुरुआत द्वारकाधीश में माथा टेककर की थी। गुजरात चुनाव के दौरान राहुल ने द्वारकाधीश, खोडलधाम, संतराम मंदिर, पावागढ़ महाकाली, ऊनाई मां का मंदिर, अक्षरधाम मंदिर, बहुचराजी का मंदिर, कबीर मंदिर, चोटिला देवी मंदिर, दासी जीवन मंदिर, जलाराम मंदिर और कृष्णा मंदिर, सोमनाथ मंदिर समेत 27 मंदिरों के दर्शन किए थे। गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान बार-बार राहुल का मंदिर जाना बीजेपी को पसंद नहीं आया, जिस कारण बीजेपी ने राहुल पर कई बार हमले किए हैं। खुद पीएम ने एक रैली में कहा था कि हमने अच्छे-अच्छों को मंदिर जाने की आदत डलवा दी।

कर्नाटक में बीजेपी को वापसी की उम्मीद

कर्नाटक उन 4 राज्यों में से एक है, जहां कांग्रेस की सरकार है। कर्नाटक में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं और बीजेपी को यहां वापसी की उम्मीद है। साउथ इंडिया का कर्नाटक ही एकमात्र ऐसा राज्य है जहां बीजेपी सत्ता में रह चुकी है। कर्नाटक में अभी कांग्रेस की सरकार है और सिद्धारमैया मुख्यमंत्री हैं। 2013 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने यहां की 224 सीटों में से 122 सीटें जीती थी, जबकि बीजेपी ने 40 और एचडी देवगौडा की जनता दल (सेक्यूलर) ने भी 40 सीटों पर कब्जा किया था। विधानसभा चुनावों में बीजेपी भले ही कुछ खास न कर पाई हो, लेकिन 2014 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने यहां की 28 सीटों में से 17 सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस के खाते में सिर्फ 9 सीटें ही गई थी।

Similar News