कपिल सिब्बल के बहाने कांग्रेस ने खोया धनकुबेर नेता, आलीशान गाड़ियां मिलाकर इतनी संपत्ति के मालिक हैं कपिल सिब्बल!

कितने रईस सिब्बल! कपिल सिब्बल के बहाने कांग्रेस ने खोया धनकुबेर नेता, आलीशान गाड़ियां मिलाकर इतनी संपत्ति के मालिक हैं कपिल सिब्बल!

Anupam Tiwari
Update: 2022-05-25 12:46 GMT
कपिल सिब्बल के बहाने कांग्रेस ने खोया धनकुबेर नेता, आलीशान गाड़ियां मिलाकर इतनी संपत्ति के मालिक हैं कपिल सिब्बल!
हाईलाइट
  • कपिल सिब्बल करेंगे साइकिल की सवारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश के जाने माने सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील और समाजवादी पार्टी से राज्यसभा प्रत्याशी कपिल सिब्बल करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। हाल ही में कांग्रेस से दामन छोड़ पूर्व केंद्रीय मंत्री ने साइकिल की सवारी की है। कपिल सिब्बल कारों के भी शौकीन हैं। कपिल के पास देश के कई शहरों में करोड़ों की संपत्ति है। आइए जानते हैं कि कपिल सिब्बल और कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं।

कपिल सिब्बल गाड़ियों के हैं शौकीन

गौरतलब है कि वर्ष 2016 के राज्यसभा चुनाव में दिए गए हलफनामे के अनुसार, कपिल सिब्बल के पास कुल 89.49 करोड़ रूपए की कीमती गाड़ियां हैं। उनके पास 1995 की एक सुजुकी जीप, 2001 की हुंडई सोनाटा, 2003 की  टोयोटा कोरोला, 2012 की मारूती डिजायर, 2015 की मर्सिडीज जीएलसी और 2016 की टोयोटा कैमरी गाड़ियां उपलब्ध है। इसके अलावा उनके पास वर्ष 1997 में खरीदी एक रॉयल एनफिल्ड व 2016 की हीरो स्प्लेंडर दो पहिया गाड़ियां भी है।

सिब्बल के पास इतने कीमत की है प्रापर्टी

कपिल सिब्बल के पास कार के अलावा कई शहरों में प्रापर्टी भी फैली है। जिनकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। यहां तक की कई शहरों में उनकी कमर्शियल और रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी भी है। सिब्बल के पास कमर्शियल प्रॉपर्टी लुधियाना, बेंगलुरू, दिल्ली और चंडीगढ़ जैसे शहरों में है, जिनकी कीमत कुल 3.65 करोड़ रूपए आंकी गई है। जबकि पटना, दिल्ली, चंडीगढ़, गुरूग्राम, सिकंदराबाद और हैदराबाद में उनकी रेजिडेंशियल  प्रॉपर्टी का मूल्य 99.59 करोड़ रूपए है। 

शेयर मार्केट में इतने करोड़ का निवेश

देश के वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल कानून के अलावा शेयर मार्केट में भी अच्छी खासी जानकारी रखते हैं। सिब्बल ने शेयर मार्केट की लिस्टेड कंपनियों में जहां 7 करोड़ रूपए निवेश किए हैं। वहीं नॉन-लिस्टेड कंपनियों में भी उनका 53 हजार रूपए का निवेश है। वहीं बांड, एफडी और कॉरपोरेट बांड में करीब 3 करोड़ रूपए का निवेश किया हुआ है। जबकि एलआईसी या किसी अन्य बीमा कंपनी में उनका निवेश जीरो है। 

सिब्बल के पास 212 करोड़ रूपए की संपत्ति

कपिल सिब्बल का नाम देश के नेताओं में शुमार है। जो 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति रखते हैं। 2016 के हलफनामे के अनुसार, उनकी संपत्ति का कुल मूल्य 212 करोड़ रूपए है। इसमें करीब 14 करोड़ रूपए की जमा बैंक खातों में है। जबकि कुल तीन लाख का कैश अमाउंट है।

Tags:    

Similar News