लालू की मुश्किलों का कद और बढ़ा, राबड़ी और बेटी हेमा की तीन जमीनें हुई जब्त

लालू की मुश्किलों का कद और बढ़ा, राबड़ी और बेटी हेमा की तीन जमीनें हुई जब्त

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-07 04:47 GMT
लालू की मुश्किलों का कद और बढ़ा, राबड़ी और बेटी हेमा की तीन जमीनें हुई जब्त

डिजिटल डेस्क, पटना। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के लिए 2017 मुश्किलों और परेशानियों का साल साबित हो रहा है। पहले बिहार की सत्ता से उन्हे बेदखल कर दिया गया और एक के बाद एक उनकी संपत्तियां जब्त होती जा रही हैं। ताजा घटनाक्रम में आयकर विभाग ने राबड़ी देवी और उनकी बेटी हेमा के नाम की जमीन के तीन प्लॉट जब्त कर लिए हैं। आयकर विभाग ने शुक्रवार को बताया कि फुलवारीशरीफ और दानापुर में स्थित वे भूखंड जो राबड़ी और हेमा को उनके गोशाला में काम करने वाले ललन चौधरी और हृदयानंद चौधरी ने गिफ्ट दिए थे, उसे बेनामी संपति एक्ट के तहत जब्त कर लिया गया। जमीन गिफ्ट देने वाले दोनों व्यक्ति आयकर विभाग के सामने ये साबित नहीं कर पाए कि प्लॉट खरीदने के लिए इतने पैसे उनके पास कहां से आए।

सुशील मोदी ने किया था खुलासा

इस मामले को मौजूदा उप मुख्यमंत्री और उस समय विपक्ष के नेता रहे सुशील मोदी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उजागर किया था। इसके अनुसार लालू के गोशाला में काम करने वाले ललन चौधरी ने ढाई डेसिमल जमीन 30 लाख रुपये में खरीद कर राबड़ी देवी को दान में दे दी थी। उसका कहना था कि वह उन्हें अपनी बहन मानता है, लेकिन पूछताछ में वह अपनी आमदनी का स्रोत नहीं बता पाया। इसी तरह हृदयानंद चौधरी ने 7.5 डेसिमल जमीन 60 लाख रुपये में खरीदी, लेकिन वह भी अपनी आय का स्रोत बताने में विफल रहा।

आयकर विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में जल्द ही राबड़ी देवी और हेमा से पूछताछ की जाएगी। अगर वह अपने जवाब से संतुष्ट नहीं कर पाए, तो संपत्ति स्थायी तौर पर जब्त कर ली जाएगी। इस मामले का ट्रायल दिल्ली में चलेगा और दोषी पाए जाने पर सात साल तक की सजा हो सकती है। जानकारी के लिए बता दें कि अभी तक आयकर विभाग लालू परिवार की दिल्ली की फ्रेंड्स कॉलोनी में स्थित एक कोठी के अलावा पटना में मॉल की उनकी जमीन जब्त कर चुका है। इसके अलावा मीसा भारती के नाम से एक फार्म हाउस भी जब्त हो चुका है। लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव का पेट्रोल पंप भी जब्त किया जा चुका है।

Similar News