मप्र: कांग्रेस ने साधा ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना, कहा- 17 साल सांसद बनाया, फिर भी...

मप्र: कांग्रेस ने साधा ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना, कहा- 17 साल सांसद बनाया, फिर भी...

Bhaskar Hindi
Update: 2020-03-11 04:27 GMT
मप्र: कांग्रेस ने साधा ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना, कहा- 17 साल सांसद बनाया, फिर भी...
हाईलाइट
  • ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा
  • मप्र कांग्रेस ने ट्वीट कर साधा ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को सौंपा है। उनके इस्तीफा देते ही मध्यप्रदेश से लेकर दिल्ली तक राजनीति में भूचाल आ गया है। सिंधिया जल्द ही भाजपा का दामन थाम सकते हैं।

इधर कांग्रेस (Congress) भी सिंधिया के फैसले के बाद हमलावर हो गई है। पार्टी उनपर निशाना साध रही है। मध्यप्रदेश कांग्रेस (Madhya Pradesh Congress) ने एक ट्वीट किया है। उन्होंने बताया है कि कांग्रेस पार्टी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को क्या-क्या दिया है। ट्वीट में लिखा है, सिंधिया जी की 18 साल की राजनीति में कांग्रेस ने 17 साल सांसद बनाया, 2 बार केंद्रीय मंत्री, मुख्य सचेतक, राष्ट्रीय महासचिव, यूपी का प्रभारी, कार्यसमिति सदस्य, चुनाव अभियान प्रमुख बनाया, 50 से ज्यादा टिकट, 9 मंत्री दिए। फिर भी मोदी-शाह की शरण में?

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मीडिया से कही ये बात

पार्टी ने एक और ट्वीट किया है और लिखा है कि पूरी कांग्रेस एक है। मप्र में मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के नेतृत्व में बनी कांग्रेस सरकार पूरी तरह से एकजुट और सुरक्षित है। बीजेपी की फूट डालो, राज करो की साजिश कभी कामयाब नहीं होगी। हमारे सभी विधायक प्रदेश की जनता के प्रति जवाबदारी, अपना फर्ज और नैतिकता समझते हैं। 

बुआ यशोधरा ने ज्योतिरादित्य के फैसले पर जताई खुशी
ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद उनके परिवार में खुशी की लहर है। भाजपा नेता और ज्योतिरादित्य की बुआ यशोधरा राजे (Yashodhara Raje) ने इसे साहसिक कदम बताया है। शिवपुरी से विधायक यशोधरा राजे ने ट्वीट किया कि राजमाता के रक्त ने लिया राष्ट्रहित में फैसला साथ चलेंगे, नया देश गढ़ेंगे, अब मिट गया हर फासला। ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा कांग्रेस छोड़ने के साहिक कदम का मैं आत्मीय स्वागत करती हूं। 

कांग्रेस में युवा नेताओं का हो रहा अपमान- शाहनवाज
बीजेपी प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफा देने का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने घर को नहीं संभाल पा रही है। पार्टी के युवा नेताओं का कांग्रेस में अपमान हो रहा है। उन्होंने कहा, "राजस्थान में सचिन पायलट (Sachin Pilot) के साथ वहीं व्यवहार हो रहा है, जो मप्र में कमलनाथ और कांग्रेस ने सिंधिया के साथ किया।"

 

Tags:    

Similar News