आतंकवाद के खिलाफ 'नया' एक्शन ले 'नया पाकिस्तान': विदेश मंत्रालय

आतंकवाद के खिलाफ 'नया' एक्शन ले 'नया पाकिस्तान': विदेश मंत्रालय

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-09 06:52 GMT
आतंकवाद के खिलाफ 'नया' एक्शन ले 'नया पाकिस्तान': विदेश मंत्रालय

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव पर भारत ने फिर पाकिस्तान को नसीहत दी है। भारत ने पाकिस्तान पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा है कि, पाकिस्तान आतंकियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को नसीहत दी है कि, 'नए पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ 'नया एक्शन' लेते दिखना चाहिए।


'जैश को क्यों बचा रहा पाक'
शनिवार को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने प्रेस वार्ता में कहा, UN ने पुलवामा हमले में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के शामिल होने की बात कही थी, लेकिन पाकिस्तान इससे इनकार कर रहा है। पाकिस्तान जैश को क्यों बचा रहा है और उसके प्रवक्ता की तरह क्यों बयान दे रहा है। अगर पाकिस्तान अपने आपको 'नई सोच' वाला 'नया पाकिस्तान' होने का दावा करता है तो उसे आतंकियों के खिलाफ 'नया एक्शन' लेना चाहिए।

 

 

विदेश मंत्रालय ने कहा, पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ F-16 विमान का इस्तेमाल किया था, लेकिन अब वह झूठ बोल रहा है। उन्होंने कहा, पाकिस्तान अभी भी आतंकियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। बालाकोट पर हम बेहद आश्वस्त हैं कि हम सफल रहे हैं। पाकिस्तान ने पत्रकारों को वहां जाने से रोका है। वह मामले को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं।
 

 

रवीश कुमार ने कहा, 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमला हुआ, जिसकी जिम्मेदारी से पाकिस्तान बचा। विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के उस दावे की भी पोल खोल दी है, जिसमें वह भारत के दो विमान नष्ट होने का दावा कर रहा था। उन्होंने कहा, 'दूसरे विमान के नष्ट होने की खबर झूठी थी। अगर पाकिस्तान दावा करता है कि उसके पास दूसरे भारतीय विमान के नष्ट होने की वीडियो रिकॉर्डिंग है तो उन्होंने वीडियो को अंतर्राष्ट्रीय मीडिया के साथ साझा क्यों नहीं किया।

 

 

भारत ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की
रवीश कुमार ने कहा, 26 फरवरी को हमने आतंकवादियों के खिलाफ एक्शन लिया। 27 फरवरी को अपनी धरती पर आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय पाकिस्तान ने हमारे हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने की कोशिश की। पाकिस्तान को पहले अपनी जमीन से आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए, झूठी बयानबाजी नहीं।

 


पाकिस्तान की विश्वसनीयता खत्म
रवीश कुमार ने कहा, पाकिस्तान, भारत के खिलाफ झूठ फैला रहा है। हमारे पास चश्मदीद गवाह और इलेक्ट्रॉनिक सबूत हैं कि पाकिस्तान ने F-16 विमान तैनात किए और एक F-16 को विंग कमांडर अभिनंदन ने मार गिराया। हमने अमेरिका से यह भी जांच करने के लिए कहा है कि क्या भारत के खिलाफ F-16 का उपयोग बिक्री की शर्तों के अनुसार है। रवीश कुमार ने कहा, पाकिस्तान की विश्वसनीयता खत्म हो गई है। अगर नया पाकिस्तान है तो आतंक के खिलाफ नया एक्शन ले। हमने जो कार्रवाई की वह आतंकवाद के खिलाफ थी, लेकिन यह अफसोसनाक है कि पाकिस्तान अभी भी जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए गए पुलवामा हमले की जिम्मेदारी लेने से इनकार कर रहा है।

Similar News