नूपुर शर्मा विवाद मामले पर मुस्लिम संगठन ने कहा, इस्लाम के अनुसार माफ कर देना चाहिए, ओवैसी के खिलाफ फतवा

पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी मामला नूपुर शर्मा विवाद मामले पर मुस्लिम संगठन ने कहा, इस्लाम के अनुसार माफ कर देना चाहिए, ओवैसी के खिलाफ फतवा

Anupam Tiwari
Update: 2022-06-12 14:23 GMT
नूपुर शर्मा विवाद मामले पर मुस्लिम संगठन ने कहा, इस्लाम के अनुसार माफ कर देना चाहिए, ओवैसी के खिलाफ फतवा
हाईलाइट
  • हम कानून को अपने हाथ में नहीं लेने जा रहे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के बाद दुनियाभर के कई मुस्लिम देशों ने विरोध जताया है। भारत में भी बीते शुक्रवार को देश के कई हिस्सों में विरोध के दौरान हिंसा की घटना सामने आई है।

नूपुर शर्मा के खिलाफ मुस्लिम समुदाय की ओर से कानूनी कार्रवाई की मांग की जा रही है, तो वहीं मुस्लिम संगठन नूपुर के पक्ष में खड़ा दिख रहा है। रविवार को मुस्लिम संगठन जमात उलमा-ए-हिंद ने एक टीवी डिबेट के दौरान कथित तौर पर बीजेपी की नेता नूपुर शर्मा की ओर से विवादित टिप्पणी के मामले में माफ किए जाने की वकालत की है। 

मुस्लिम संगठन नूपुर शर्मा पक्ष में खड़ा हुआ

नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर कथित तौर पर विवादित टिप्पणी के मामले में जमात उलमा-ए-हिंद के अध्यक्ष सुहैब कासमी ने रविवार को कहा कि इस्लाम के मुताबिक नूपुर को माफ कर देना चाहिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि देश के भीतर मुस्लिम विद्वानों का संगठन उनकी टिप्पणी के देशव्यापी विरोध से असहमत था। 

जमात उलमा-ए-हिंद ने किया स्वागत

नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद बीजेपी की तरफ से लिए गए एक्शन को लेकर जमात उलमा-ए-हिंद ने फैसले का स्वागत किया। संगठन अध्यक्ष सुहैब कासमी ने कहा कि देश का अपना कानून है, हम कानून को हाथ में नहीं ले सकते हैं। कानून सड़क पर प्रदर्शन करने और नियम तोड़ने की इजाजत कभी नहीं देता है। 

जमात उलमा-ए-हिंद करेगा फतवा जारी

नूपुर शर्मा के बयान से देश में उपजे विरोध को देखते हुए जमात उलमा-ए-हिंद फतवा जारी करेगा और लोगों से किसी भी प्रकार की हिंसा का समर्थन नहीं करने का आग्रह किया है। जमात ने कहा कि फतवा एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और मोहम्मद मदनी के खिलाफ आएगा। 

मुस्लिम संगठनों को फंडिंग की जांच हो

जमात ने खुलकर सरकार से कई मुस्लिम संगठनों और उनकी फंडिंग की जांच की अपील की है। आगे कहा है कि वह किसी भी मुस्लिम संगठन को हिंसा भड़काने की अनुमति नहीं देगा। गौरतलब है कि भाजपा से निलंबित नूपुर शर्मा व नवीन कुमार जिंदल के विवादित टिप्पणी के बाद देश के कई हिस्सों में हिंसा शुरू हैं। सबसे ज्यादा विरोध उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, और झारखंड में देखने को लिए हैं। जहां पर हिंसक झड़पों व पत्थरबाजी का कई वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ है। 

Tags:    

Similar News