छत्तीसगढ़: सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 15 नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़: सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 15 नक्सली ढेर

Bhaskar Hindi
Update: 2018-08-06 07:26 GMT
छत्तीसगढ़: सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 15 नक्सली ढेर
हाईलाइट
  • गोलापल्ली और कोंटा थाना क्षेत्र के बीच 100 नक्सली कर रहे थे मीटिंग।
  • छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी।
  • मुठभेड़ में 15 नक्सली ढेर। हथियार बरामद।

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों को एक बार फिर बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 15 नक्सलियों को मार गिराया है। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं। 

 

 

छत्तीसगढ़ के सुकमा में पुलिस और सुरक्षा बलों को नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में बड़ी सफलता मिली है। सुकमा के गोलापल्ली और कोंटा थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में 15 नक्सली मारे गए हैं। एसपी अभिषेक मीणा ने भी नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की है। 

 

 

ACM के साथ महिला नक्सली भी गिरफ्तार

वहीं एंटी नक्सल ऑपरेशन के स्पेशल डीजी ने बताया, 15 नक्सलियों को ढेर करने के अलावा एक एरिया कमिटी मेंबर (ACM) और महिला नक्सली सहित चार नक्सलियों को  गिरफ्तार किया गया है। ACM पर 5 लाख रुपये का इनाम भी था। उन्होंने बताया हमारे पास कैंप में 20-25 लोगों के और छिपे होने की सूचना है। फिलहाल सुकमा के अंदरूनी इलाके में एक और ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

 

 

सर्च ऑपरेशन जारी

इलाके में अभी भी नक्सलियों के छिपे होने की आशंका है जिसके चलते सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन जारी है। वहीं मारे गए नक्सलियों के संख्या बढ़ने की संभावना भी जताई जा रही है। DRG, STF और CRPF ने संयुक्त कार्रवाई कर मुठभेड़ को अंजाम दिया है।

 

100 से अधिक नक्सली कर रहे थे मीटिंग

जानकारी के अनुसार गोलापल्ली और कोंटा थाना क्षेत्र के बीच करीब 100 नक्सली मीटिंग कर रहे थे। नक्सलियों के होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बल के जवानों ने रणनीति बनाकर नक्‍सलियों पर हमला बोल दिया। जिसमें मारे गए 15 नक्सलियों के शव पुलिस ने बरामद कर लिए हैं। मौके से 4 IED और 16 देशी हथियार भी बरामद किए गए हैं। 
 

 

Similar News