MP में नितिन गडकरी की ठेकेदारों को चेतावनी- गड़बड़ी की तो बुलडोजर के नीचे डाल दूंगा

MP में नितिन गडकरी की ठेकेदारों को चेतावनी- गड़बड़ी की तो बुलडोजर के नीचे डाल दूंगा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-19 06:30 GMT
MP में नितिन गडकरी की ठेकेदारों को चेतावनी- गड़बड़ी की तो बुलडोजर के नीचे डाल दूंगा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मध्य प्रदेश के बैतूल में ठेकेदारों को चेतावनी दी है कि अगर वो ठीक से काम नहीं करेंगे तो खुद को बुलडोजर के नीचे पाएंगे। उन्होंने कहा रोड कंस्ट्रक्शन का काम ठीक से हो रहा है, या नहीं हो रहा है। ये ठेकेदारों को देखना है।  मैंने उनको बता के रखा है कि अगर काम ( रोड कंस्ट्रक्शन ) ठीक से नहीं हुआ तो मिट्टी की जगह मैं आपको डाल दूंगा। 

 

 

दरअसल शुक्रवार को बैतूल में तेंदूपत्ता चुनने वाले और असंगठित मजदूरों की एक सभा को संबोधित करते हुए गडकरी ने ये बड़ा बयान दिया है। उन्होंने सड़क निर्माण को लेकर ठेकेदारों को फटकार लगाते हुए कह कि यहां जितने भी ठेकेदार काम कर रहे हैं, उनमें से एक भी दिल्ली से नहीं आता है। एक रुपये का भ्रष्टाचार नहीं है। इन रास्तों के मालिक आप खुद हैं। काम ठीक से हुआ है या नहीं ये आपको देखना है। अगर ठेकेदार कहीं भी कुछ गड़बड़ी करेंगे तो मैं उनको बुलडोजर के नीचे डाल दूंगा।


गडकरी ने कहा कि रोड कंस्ट्रक्शन के लिए देश में फंड की कोई कमी नहीं है। जितना चाहें वो देने को तैयार हैं, लेकिन इसमें भ्रष्टाचार को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ये पैसा ठेकेदारों का नहीं है बल्कि देश के गरीबों का है। साथ नितिन गडकरी ने मंच से कहा कि सिंचाई के लिए केंद्र सरकार राज्यों की भी मदद कर रही है। सिंचाई के लिए मध्य प्रदेश को हजारों करोड़ रुपये दिए गए हैं। 

 

वहीं एमपी की शिवराज सरकार की तारीफ करते हुए गडकरी ने कहा , उन्‍होंने अच्‍छा काम किया है। वहीं गन्‍ना किसानों के भुगतान पर कहा कि गन्ना किसानों को समय से भुगतान किया जा रहा है। बता दें कि इस कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे।


सड़कों को लेकर सीएम शिवराज दे चुके हैं बयान

गौरतलब है कि पिछले साल अमेरिका की यात्रा के दौरान प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश की सड़कों को वॉशिंगटन की सड़कों से बेहतर बताया था। शिवराज सिंह अमेरिका में ही दावा कर बैठे थे कि मध्य प्रदेश की सड़कें वाशिंगटन डीसी की सड़कों से भी बेहतर हैं। एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा था कि जब वाशिंगटन एयरपोर्ट से बाहर निकलकर सड़क पर मैंने यात्रा की तो लगा अमेरिका की सड़कों की तुलना में मध्‍य प्रदेश की सड़कें ज्‍यादा बेहतर हैं।

 

 

उन्‍होंने कहा था कि हमने प्रदेश में 1.75 लाख किलोमीटर सड़कें बनाई हैं और सभी गांवों को सड़कों से जोड़ा है। बता दें कि अमेरिकी रोड नेटवर्क का दायरा करीब 65.8 लाख किमी में फैला है। इस आधार पर इसको दुनिया का सबसे लंबा और बड़ा रोड नेटवर्क कहा जाता है।

 

Similar News