भोपाल में फंसे 1800 छात्रों को घर भिजवाएं नीतीश : दिग्विजय

भोपाल में फंसे 1800 छात्रों को घर भिजवाएं नीतीश : दिग्विजय

IANS News
Update: 2020-05-11 16:31 GMT
भोपाल में फंसे 1800 छात्रों को घर भिजवाएं नीतीश : दिग्विजय

भोपाल, 11 मई (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की राजधानी में बिहार के लगभग 1800 छात्र और मजदूर फंसे हुए हैं। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर मध्यप्रदेश सरकार के साथ समन्वय बनाकर इन छात्रों को वापस घरों तक भिजवाने में मदद का अनुरोध किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने सोमवार को नीतीश कुमार को पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया है कि बिहार के लगभग 1800 छात्र-छात्राएं और मजदूर लॉकडाउन के चलते भोपाल में फंसे हुए हैं। इन सभी की सूचीपत्र के साथ आप तक भेज रहा हूं। ये सभी बिहार के विभिन्न जिलों के निवासी हैं और गंभीर परेशानी के चलते बिहार स्थित अपने गांव जाना चाहते हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने अपने पत्र में आगे लिखा है, मेरा आपसे अनुरोध है कि मध्यप्रदेश सरकार से समन्वय स्थापित करके सभी की वापसी सुनिश्चित कराने के लिए आवश्यक कदम उठाने का कष्ट करें। पत्र के साथ सभी 1800 छात्रों के नाम आदि की सूची भी सौंपी गई है।

बताया गया है कि बिहार युवा कांग्रेस के पूर्व सीवान जिलाध्यक्ष रिजवान अहमद ने भोपाल में फंसे 1800 छात्रों की सूची बनाकर बिहार युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ललन कुमार से वार्ता कर इस मामले में दखल देने की मांग करते हुए मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को जानकारी दी और मदद का आग्रह किया था।

ललन कुमार और रिजवान अहमद द्वारा उपलब्ध कराई गई सूची के आधार पर दिग्विजय सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है। इस पत्र के साथ बिहार के भोपाल में फंसे छात्र-छात्राओं और मजदूरों की सूची भी भेजी है।

Tags:    

Similar News