भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में किसी को नहीं बख्शेंगे : बांग्लादेश अधिकारी

भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में किसी को नहीं बख्शेंगे : बांग्लादेश अधिकारी

IANS News
Update: 2020-08-07 10:31 GMT
भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में किसी को नहीं बख्शेंगे : बांग्लादेश अधिकारी

ढाका, 7 अगस्त (आईएएनएस)। बांग्लादेश के रेल मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव महबूब कबीर मिलन को ओएसडी (ऑफिसर ऑन ड्यूटी) बनाया गया है। उन्होंने कहा कि वह देश में सभी प्रकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी लड़ाई में किसी को भी नहीं बख्शेंगे।

कबीर मिलन ने शुक्रवार को एक विशेष साक्षात्कार में आईएएनएस को बताया, मैं किसी को भी नहीं बख्शूंगा। मैं ईमानदार हूं और सिर्फ प्रधानमंत्री शेख हसीना और बांग्लादेश के लोगों के प्रति जवाबदेह हूं।

उन्होंने कहा, जो देश लाखों शहीदों के खून से सना हुआ है, हमें ईमानदारी से काम करके और भ्रष्टाचार से निपटकर उनका कर्ज चुकाना होगा।

सरकारी अधिकारियों के बीच एक असाधारण कार्यकर्ता कबीर मिलन ने सार्वजनिक मामलों में एक क्रांतिकारी लक्ष्य हासिल किया है।

हमेशा किसी भी विसंगति के खिलाफ मुखर रहने वाले कबीर मिलन बांग्लादेश में एक घरेलू नाम बन गए हैं क्योंकि वह रेलवे को यात्रियों के अधिक अनुकूल बनाने की पहल के साथ आए हैं,।

मिलन ने हाल ही में हसीना को तीन महीनों के भीतर देश के सभी क्षेत्रों में भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए 10 ईमानदार अधिकारियों को मिलाकर एक विंग बनाने का प्रस्ताव दिया।

उन्होंने आईएएनएस से कहा, जब मैं दिन गिनता हूं, मेरे हाथों में डेढ़ साल का समय है। हर 1 घंटे मुझे इस देश के लिए एक अच्छा काम करना है, मुझे अब ओएसडी बना दिया गया है। मुझे नहीं पता कि इससे बेहतर समय होगा या नहीं।

उन्होंने कहा कि बिकास के माध्यम से करोड़ों टका की धोखाधड़ी रुक गई है। लेकिन, यह मेरा काम नहीं था। यह वित्त मंत्रालय का काम है, सेंट्रल बैंक ऑफ बांग्लादेश का काम है।

बिकास देश में एक मोबाइल वित्तीय सेवा है जो बीआरएसी बैंक की सहायक कंपनी के रूप में बांग्लादेश बैंक के अधिकार में चल रही है।

Tags:    

Similar News