किसान बिल पर विपक्ष का पैदल मार्च, सरकार को घेरने की तैयारी

किसान बिल पर प्रदर्शन  किसान बिल पर विपक्ष का पैदल मार्च, सरकार को घेरने की तैयारी

Bhaskar User1
Update: 2021-08-12 06:21 GMT
 किसान बिल पर विपक्ष का पैदल मार्च, सरकार को घेरने की तैयारी
हाईलाइट
  • किसान बिल के विरोध में मार्च
  • दिल्ली की सड़कों पर किया प्रदर्शन
  • सत्र के बाद भी विपक्ष का विरोध जारी

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। किसान बिल पर उधर किसान आंदोलन कर रहे हैं, तो इधर विपक्ष पैदल मार्च के जरिए मोदी सरकार को घेरने की तैयारी में है। संसद का सत्र अब खत्म हो चुका है। विपक्ष अब सड़क पर उतरकर किसान बिल पर सरकार के खिलाफ हल्ला बोल करने के मूड़ में है। अब देखना है कि विपक्ष और किसानों के इस चौतरफा हमले सरकार पर कितना दबाव पड़ता है।

 

 

मलिकार्जुन खड़गे के घर विपक्ष की बैठक

कॉग्रेस के राज्यसभा नेता मलिकार्जुन खड़गे के घर विपक्ष की बैठक हुई। जिसमें विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई गई है। बैठक के बाद विपक्ष ने किसान बिल के तीनों कानूनों के विरोध में पैदल मार्च किया। संसद का सत्र विपक्ष के विरोध के साथ शुरू हुआ और विपक्ष के विरोध के साथ खत्म हो चुका है। विपक्ष ने इस लड़ाई को सड़क से उठाने का मन बना लिया है। विपक्ष के इस मार्च में कई बड़े नेता शामिल हुए, जिनमें राहुल गांधी, संजय राउत, प्रफुल पटेल, मनोज झा, संजय सिंह प्रमुख हैं। 

 

राहुल गांधी- सरकार किसानों के मुद्दे पर चर्चा नहीं चाहती

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने किसानों के मुद्दे पर चर्चा नहीं करवाई, जासूसी कांड पर भी चर्चा नहीं करवाई। उन्होंने कहा कि सरकार विपक्ष की आवाज दबा रही है, देश की 60 प्रतिशत जनता की आवाज नहीं सुनी गई। उन्होंने आगे कहा कि जनता की आवाज का अपमान हुआ है। हम किसानों के मुद्दे संसद के अंदर नहीं उठा सके, इसलिए बाहर आए हैं। यह लोकतंत्र की हत्या से कम नहीं है।

 

संजय राउत- मुझे लगा जैसे मार्शल लॉ लगा हो

मार्च में शामिल शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि मार्शल्स की ड्रेस में बाहर से प्राइवेट लोगों ने कल जो महिला सदस्यों के साथ किया, उससे लगा जैसे मार्शल लॉ लगा हो। मुझे लगा मैं पाकिस्तान बॉर्डर पर खड़ा हूं। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि सरकार इस देश को तानाशाही से चला रही है। ये देश की तासीर के खिलाफ है. विपक्ष को बोलने नहीं दिया जा रहा। 

 

बीजेपी का कॉग्रेस पर पलटवार 

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि जिस प्रकार का व्यवहार आज कांग्रेस पार्टी और कुछ अन्य विपक्षी पार्टियां सड़क पर उतरकर कर रही हैं। जिस प्रकार अराजकता संसद के अंदर विपक्षी पार्टियों और खासकर राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ने दिखाया है, उससे पूरा देश और लोकतंत्र शर्मसार हुआ है। उन्होंने कहा कि एक सुरक्षाकर्मी भी हताहत हुई है। वो भी अस्पताल में है। ये वही विपक्षी हैं जो कह रहे थे कि संसद का एक विशेष सत्र बुलाना चाहिए, मगर जब सत्र चल रहा था, कोरोना पर एक दिन भी चर्चा नहीं होने दी।

Tags:    

Similar News