मोदी गवर्नेंस  मॉडल पर चर्चा के लिए तीन दिवसीय सम्मेलन का आयोजन

नरेंद्र मोदी के दो दशकों की समीक्षा मोदी गवर्नेंस  मॉडल पर चर्चा के लिए तीन दिवसीय सम्मेलन का आयोजन

IANS News
Update: 2021-10-22 07:00 GMT
मोदी गवर्नेंस  मॉडल पर चर्चा के लिए तीन दिवसीय सम्मेलन का आयोजन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । नरेंद्र मोदी के दो दशकों को सरकार के प्रमुख के रूप में चिह्न्ति करते हुए आरएसएस से जुड़ा एक संगठन मोदी के गवर्नेंस  मॉडल पर चर्चा करने के लिए तीन दिवसीय सम्मेलन का आयोजन करेगा। अक्टूबर को 27, 28 और 29 को होने वाले तीन दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे। इसका शीर्षक डिलीवरी लोकतंत्र में राष्ट्रीय सम्मेलन: सरकार के प्रमुख के रूप में नरेंद्र मोदी के दो दशकों की समीक्षा है।

प्रमुख पत्रकार अर्थशास्त्री, राजनयिक, नीति विश्लेषक, सिविल सेवक व्यवसायी और अन्य विशेषज्ञ, जिन्होंने पिछले 20 वर्षों में मोदी के रिकॉर्ड का बारीकी से अध्ययन किया है। वे मुंबई स्थित धर्मार्थ रामभाऊ म्हालगी प्रदोषनी (आरएमपी) में राज्य के राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शासन में उनके योगदान के बारे में अपनी अंर्तदृष्टि और टिप्पणियों को साझा करेंगे।

आईएएनएस से बात करते हुए, राज्यसभा सांसद विनय सहस्रबुद्धे ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री और बाद में प्रधानमंत्री के रूप में मोदी का कार्यकाल लोकतांत्रिक प्रक्रिया में महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। अगर किसी व्यक्ति ने एक क्षेत्र में इतने लंबे समय तक काम किया है तो उसके योगदान का विश्लेषण किया जाना चाहिए।

एक बयान में कहा गया, इस राष्ट्रीय सम्मेलन के मुख्य विषयों में पीएम मोदी की कार्यान्वयन की कला, शिक्षा और कौशल विकास में सुधार, आर्थिक नीतियां और दृष्टिकोण (मोदीनॉमिक्स), गरीबी में कमी और सामाजिक कल्याण के लिए दृष्टिकोण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देने में भूमिका, हस्तक्षेप शामिल हैं। कृषि क्षेत्र, विदेश नीति, कोरोना महामारी का प्रबंधन और स्वास्थ्य सेवा में सुधार और कमजोर वर्गों के सामाजिक न्याय और लैंगिक समानता के लिए एजेंडा है। भाजपा के एक अधिकारी ने कहा, तीन दिनों की अवधि में कुल 11 सत्र होने हैं। तीन कृषि कानूनों पर सरकार के रुख पर चर्चा भी एजेंडे में है।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News