Bhaskar Hindi
Update: 2019-09-25 13:28 GMT
हाईलाइट
  • ये आतंकवादी अलग-अलग संगठन से है
  • संभावित घुसपैठ के इनपुट के मिलने के बाद सुरक्षा बलों को अलर्ट कर दिया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों पर हमलों को अंजाम देने के लिए लगभग 60 अफ़गान आतंकवादियों की भर्ती की है। इंटेलिजेंस इंनपुट के आधार पर ये बात कही  जा रही ह। संभावित घुसपैठ के इनपुट के मिलने के बाद सुरक्षा बलों को अलर्ट कर दिया गया है।

इंटेलिजेंस इंनपुट के अनुसार, "लगभग 50 से 60 अफगान आतंकवादियों की पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) ने भर्ती की है। ये आतंकवादी अलग-अलग संगठन से है। इन आतंकवादियों को जम्मू-कश्मीर में हमलों को अंजाम देने के लिए भर्ती किया गया है।"

न्यूज एजेंसी एएनआई के एक्सेस किए गए दस्तावेज़ बताते हैं कि क्षेत्र में करीब एक दर्जन आतंकवादी आत्मघाती जैकेट और हथियारों का उपयोग करके हमला करने की तैयारी में है। इन आतंकवादियों को युद्धग्रस्त अफगानिस्तान में प्रशिक्षित किया जाएगा और फिर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पाकिस्तानी सेना के पास भेजा जाएगा। इसके बाद, आतंकवादियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ के लिए लॉन्च पैड पर भेजा जाएगा।

इंटेलिजेंस इनपुट के अनुसार, आईएसआई ने अफगानिस्तान के बदख्शां प्रांत में कई आतंकवादी समूहों के साथ बैठक की, जहां उन्होंने आतंकवादियों का चयन किया। वे 21 सितंबर तक सूबे को छोड़ देंगे। एजेंसियों को संदेह है कि ये आतंकवादी 24-48 घंटों के अंतराल में कई मार्गों पर छोटे-छोटे ग्रुप में घुसपैठ करने की कोशिश करेंगे।

उच्च पदस्थ सूत्रों का दावा है कि अफगान आतंकवादियों की भर्ती का निर्णय पंजाब प्रांत के बहावलपुर में अगस्त के तीसरे सप्ताह में हुई बैठक में लिया गया था। इनपुट्स के अनुसार बैठक का एजेंडा जम्मू और कश्मीर में हमले करने का था। सूत्रों ने कहा कि जम्मू और कश्मीर में तैनात बलों को विदेशी आतंकवादियों की संभावित घुसपैठ के बारे में जानकारी दे दी गई है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और वह आतंकियों की घुसपैठ कराकर हमले की कोशिश कर रहा है। 

Tags:    

Similar News