गुजरात तट पर पाक की गोलीबारी में पालघर के मछुआरे की मौत, 1 घायल

महाराष्ट्र गुजरात तट पर पाक की गोलीबारी में पालघर के मछुआरे की मौत, 1 घायल

IANS News
Update: 2021-11-07 19:00 GMT
गुजरात तट पर पाक की गोलीबारी में पालघर के मछुआरे की मौत, 1 घायल
हाईलाइट
  • पीएमएसए के सैनिकों ने एक मछली पकड़ने वाली नाव पर गोलीबारी की थी

डिजिटल डेस्क, पालघर। महाराष्ट्र के पालघर के एक युवा मछुआरे की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया, जब पाकिस्तान समुद्री सुरक्षा एजेंसी (पीएमएसए) के सैनिकों ने ओखा तट, पोरबंदर, गुजरात में एक मछली पकड़ने वाली नाव पर रविवार को गोलीबारी की। मृतक मछुआरे की पहचान पालघर जिले के तटीय गांव वदराई निवासी श्रीधर आर. चमारे (32) के रूप में हुई है। इस घटना से यहां के मछुआरा समुदाय में आक्रोश है। देवभूमि द्वारका पुलिस ने पुष्टि की कि चमारे के शव को वापस ओखा लाया गया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। 12 नॉटिकल मील से आगे समुद्र में हुई घटना को लेकर पोरबंदर में हत्या का मामला दर्ज किया गया है. अधिक विवरण की प्रतीक्षा है।

जलपरी, एक भारतीय नाव 25 अक्टूबर को देवभूमि द्वारका जिले के ओखा से रवाना हुई। यह घटना शनिवार को शाम लगभग 4 बजे हुई। पीएमएसए सैनिकों द्वारा चलाई गई गोली की चपेट में आने से एक मछुआरे की मौत हो गई। नाव वापस लौट गई ओखा रविवार की सुबह मृतक और घायल मछुआरे के साथ, दोनों पीएमएसए फायरिंग की चपेट में आ गए। द्वारका के एसपी सुनील जोशी ने आईएएनएस को बताया, जलपरी पर लगे जीपीएस ट्रैकिंग डिवाइस की फोरेंसिक टीम द्वारा जांच की जाएगी कि वास्तव में क्या हुआ था। बाकी की जांच पोरबंदर पुलिस द्वारा की जाएगी। वाड्राई मछुआरे सहकारी समिति के अध्यक्ष मनिंदर आरेकर ने एक बयान में कहा, चमारे पिछले तीन महीने से अधिक समय से जयंती बोखामा के स्वामित्व वाली जलपरी नाव पर काम कर रहे थे।

मछुआरों ने मांग की है कि महाराष्ट्र और गुजरात की सरकारों को इस मामले को भारत सरकार के साथ उठाना चाहिए, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि चमारे का पार्थिव शरीर पूरे सम्मान के साथ लौटाया जाए। उन्होंने यह भी मांग की कि पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई की अंतर्राष्ट्रीय जांच का आदेश दिया जाए। इस घटना की निंदा करते हुए, भारत-पाकिस्तान शांति कार्यकर्ता जतिन देसाई ने मुंबई में कहा, गोलीबारी अस्वीकार्य है .. यह सभी अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों का उल्लंघन करती है।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News