कृषि विधेयकों के पास होने से किसानों की आय दोगुनी करने में होगी मदद : मोदी

कृषि विधेयकों के पास होने से किसानों की आय दोगुनी करने में होगी मदद : मोदी

IANS News
Update: 2020-09-20 11:00 GMT
कृषि विधेयकों के पास होने से किसानों की आय दोगुनी करने में होगी मदद : मोदी
हाईलाइट
  • कृषि विधेयकों के पास होने से किसानों की आय दोगुनी करने में होगी मदद : मोदी

नई दिल्ली, 20 सितंबर(आईएएनएस)। राज्यसभा से भी किसान बिलों के पास होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के कृषि इतिहास में रविवार को एतिहासिक दिन बताया है। उन्होंने संसद में अहम विधेयकों के पारित होने पर परिश्रमी अन्नदाताओं को बधाई दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बिल पास होने से न केवल कृषि क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन आएगा, बल्कि इससे करोड़ों किसान सशक्त होंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने बिलों के पास होने पर ट्वीट कर कहा, दशकों तक हमारे किसान भाई-बहन कई प्रकार के बंधनों में जकड़े हुए थे और उन्हें बिचौलियों का सामना करना पड़ता था। संसद में पारित विधेयकों से अन्नदाताओं को इन सबसे आजादी मिली है। इससे किसानों की आय दोगुनी करने के प्रयासों को बल मिलेगा और उनकी समृद्धि सुनिश्चित होगी।

उन्होंने कहा कि हमारे कृषि क्षेत्र को आधुनिकतम तकनीक की तत्काल जरूरत है, क्योंकि इससे मेहनतकश किसानों को मदद मिलेगी। अब इन बिलों के पास होने से हमारे किसानों की पहुंच भविष्य की टेक्नोलॉजी तक आसान होगी। इससे न केवल उपज बढ़ेगी, बल्कि बेहतर परिणाम सामने आएंगे। यह एक स्वागत योग्य कदम है।

प्रधानमंत्री ने एमएसपी को लेकर फैले गतिरोध पर सफाई देते हुए कहा, मैं पहले भी कहा चुका हूं और एक बार फिर कहता हूं कि एमएसपी की व्यवस्था जारी रहेगी। सरकारी खरीद जारी रहेगी। उन्होंने कहा, हम यहां अपने किसानों की सेवा के लिए हैं। हम अन्नदाताओं की सहायता के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे और उनकी आने वाली पीढ़ियों के लिए बेहतर जीवन सुनिश्चित करेंगे।

एनएनएम

Tags:    

Similar News