पीडीपी प्रवक्ता के बाद विधायक ने आतंकियों को बताया भाई और शहीद

पीडीपी प्रवक्ता के बाद विधायक ने आतंकियों को बताया भाई और शहीद

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-11 07:31 GMT
पीडीपी प्रवक्ता के बाद विधायक ने आतंकियों को बताया भाई और शहीद

डिजिटल डेस्क,  श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सेना द्वारा मारे जा रहे आंतकियों के प्रति पीडीपी नेताओं का प्रेम कम नहीं हो रहा है। पीडीपी प्रवक्ता द्वारा स्थानीय आतंकियों को भाई बताने के बाद अब पार्टी के ही विधायक एजाज अहमद मीर ने उन्हें शहीद बताया है और उनका समर्थन किया है। पीडीपी विधायक ने कश्मीर के आतंकियों को अपना भाई बताने में भी परहेज नहीं किया।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सेना ने ऑपरेशन ऑल आउट चला रखा है जिसके तहत सुरक्षाबलों ने राज्य के अंदर और सीमा पार से सक्रीय आतंकियों को ठिकाने लगाने का काम किया जा रहा है। सेना ने अब तक इस ऑपरेशन के तहत 200 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है। वहीं जहां एक ओर सेना आतंकियों का मुहतोड़ जवाब दे रही है तो दूसरी ओर राज्य में सत्ताधारी पार्टी के नेताओं का प्रेम इन आंतकियों के लिए कम नहीं हो रहा है। एक के बाद एक पीडीपी नेता स्थानीय आतंकियों के समर्थन में आ रहे हैं।

आतंकी मर नहीं रहे हैं बल्कि शहीद हो रहे

पीडीपी विधायक एजाज अहमद मीर ने कहा कि कश्मीर के आतंकी हमारे भाई हैं। वे मर नहीं रहे हैं बल्कि शहीद हो रहे हैं। एजाज के अनुसार मारे गए कुछ आतंकियों में कुछ नाबालिग हैं उन्हें नहीं पता कि वे क्या कर रहे हैं। अहमद ने कहा कि  हमें स्थानीय आतंकियों की मौत का जश्न नहीं मनाना चाहिए यह हमारी असफलता है। हमें जवानों के शहीद होने के साथ-साथ आतंकियों के परिवारों के लिए भी संवेदनाएं रखनी चाहिए। 

पीडीपी नेता रफी मीर बोले - आतंकी हमारे भाई, इनकी मौत पर दुख जताना गलत नहीं 

बीजेपी ने किया विरोध

वहीं इस मामले में कश्मीर में पीडीपी की सहयोगी पार्टी बीजेपी ने इसका विरोध किया है। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि अलगाववादी और आतंकी कश्मीर के दुश्मन हैं और यह बात कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती खुद मानती हैं। आतंकी अमन विरोधी है ऐसे में किसी के भाई कैसे हो सकते हैं।

पीडीपी प्रवक्ता रफी ने बताया था भाई 

बता दें कि इससे पहले पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के नेता रफी अहमद मीर ने स्थानीय आतंकियों के मौत पर दुख जताना सही बताया था। पीडीपी प्रवक्ता रफी ने शनिवार को कहा था कि पुलिस वाले और आतंकी दोनों की मौत की हम निंदा करते हैं। रफी ने कहा था कि आतंकी हमारे भाई हैं और उनकी मौत पर उनके घर जाना और दुख जताना धार्मिक दायित्व है। रफी ने कहा था कि वे पीडीपी की पॉलिसी को फॉलो करते हैं और इसी के आधार पर दुख जताने के लिए स्थानीय आतंकियों के घर भी जाते हैं।

Similar News