Video: कोरोना वायरस का खौफ, पैसेंजर के छींकते ही खिड़की से कूद कर भागा पायलट

Video: कोरोना वायरस का खौफ, पैसेंजर के छींकते ही खिड़की से कूद कर भागा पायलट

Bhaskar Hindi
Update: 2020-03-23 05:13 GMT
Video: कोरोना वायरस का खौफ, पैसेंजर के छींकते ही खिड़की से कूद कर भागा पायलट
हाईलाइट
  • एयर एशिया इंडिया की पुणे-दिल्ली फ्लाइट I5-732 की घटना
  • यात्री के छींकते ही पायलट कॉकपिट के इमरजेंसी एक्जिट से भागा

डिजिटल डेस्क, पुणे। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) से मची तबाही को देखते हुए लोगों में दहशत का माहौन बन गया है। किसी भी व्यक्ति की एक छींक और खांसी से अन्य व्यक्ति सहम जाता है, ऐसा ही कुछ नजारा एयर एशिया इंडिया की पुणे-दिल्ली फ्लाइट में देखने को मिला। प्लेन में एक यात्री के छींकते ही पायलट कुछ देखे सुने बिना ही कॉकपिट के इमरजेंसी गेट यानी खिड़की से भाग निकला। इस पूरी घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है।

दरअसल यह पूरी घटना एयर एशिया इंडिया की पुणे-दिल्ली फ्लाइट I5-732 की है। प्लेन के अंदर उस वक्त अफरातफरी मच गई जब पता चला कि फ्लाइट में कोरोना का एक संदिग्ध मरीज भी मौजूद है। एक यात्री ने छींका और फ्लाइट की लैंडिंग होते ही पायलट कॉकपिट के इमरजेंसी गेट से ही भाग निकला।

जानकारी के मुताबिक, प्लेन में बाकी क्रू मेंबर्स ने सारे यात्रियों को पिछले दरवाजे से बाहर निकाला और सिर्फ संदिग्ध यात्री के लिए अगला दरवाजा खोला गया। इसके बाद सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग भी की गई जिनमें सबकी रिपोर्ट निगेटिव आई। एयर एशिया के प्रवक्ता ने बताया पहली पंक्ति में बैठे पैसेंजर के कारण 20 मार्च को पुणे-दिल्ली की फ्लाइट में ऐसा मामला सामने आया है। एयर एशिया ने बताया, पूरे प्लेन में एंटी इन्फेक्शन लिक्विड का छिड़काव किया गया। हमारा चालक दल इस तरह की कठिन परिस्थिति में प्रोफेशनल तरीके से काम करता है। इसके लिए वे प्रशिक्षित किए गए हैं। उन्होंने इस विषम परिस्थिति में भी धैर्य से काम लिया इसके लिए भी हमें उन पर गर्व है।

कोरोना वायरस: इटली में 59,138 मामलों की पुष्टि, 5,476 लोगों की मौत

 

 

Tags:    

Similar News